संजीवनी टुडे

RCB vs SRH, Qualifier 2- Live: आज हैदराबाद-बैंगलोर आमने-सामने, हारने वाली टीम टूर्नामेंट से होगी सीधे बाहर

संजीवनी टुडे 06-11-2020 17:57:38

दूसरा क्वालिफायर जीतने वाली टीम का 10 नवंबर को फाइनल में मुंबई इंडियंस से सामना होगा।


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का एलिमिनेटर मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से सीधे बाहर हो जाएगी। जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 8 नवंबर को होने वाले दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना होगा। 

दूसरा क्वालिफायर जीतने वाली टीम का 10 नवंबर को फाइनल में मुंबई इंडियंस से सामना होगा। मुंबई ने गुरुवार को खेले गए पहले क्वालिफायर मैच में दिल्ली को 57 रन से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

प्ले-ऑफ में हैदराबाद ने अब तक 7 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे 3 में जीत और 4 में हार मिली। वहीं, बेंगलुरु ने कुल 5 मुकाबले खेले, जिनमें 3 जीते और 2 हारे हैं। बता दें कि, लीग स्टेज में हैदराबाद और बैंगलोर का दो बार आमना-सामना हुआ था। पहले मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 10 रन से हराया था। दूसरे मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से मात दी थी। लीग स्टेज में दोनों टीमें अपने 14-14 मैचों में से 7-7 जीती और 7-7 मैचों में ही हार मिली। 14 पॉइंट्स के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद दूसरे और बेंगलुरु तीसरे स्थान पर रही।

हेड-टु-हेड
दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 17 मैच खेले गए हैं। जिसमें से हैदराबाद ने 9 जीते हैं। जबकि बैंगलोर 7 मैच जीतने में सफल रही है। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो, बैंगलोर ने यहां अब तक 5 मैच खेले हैं। जिसमें से 2 जीते हैं और 3 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हैदराबाद के अब तक यहां 4 मैच हुए हैं। जिसमें से उसने 1 जीता और 3 मैचों में उसे हार मिली है। 

आईपीएल में 500 रन पूरे करने का मौका
आईपीएल 2020 में विराट कोहली 14 मैचों में तीन अर्धशतकों की बदौलत 460 रन बना चुके हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में कोहली आठवें नंबर पर है।  अगर हैदराबाद के खिलाफ कोहली 40 रन बना लेते हैं तो इस आईपीएल में वह 500 का आंकड़ा छू लेंगे। ऐसा छठी बार आईपीएल इतिहास में होगा जब कोहली एक सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाएंगे। आईपीएल के इतिहास डेविड वार्नर ही एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने छह बार 500 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। वार्नर साल 2014 से लगाातार हर सीजन में पांच सौ या उससे रन बनाते रहे हैं। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended