संजीवनी टुडे

इंग्लैंड की धरती पर आर अश्विन ने मचाया गदर, एक मैच में झटके 12 विकेट और बनाए इतने रन

संजीवनी टुडे 16-07-2019 22:41:08

एक काउंटी मैच में ना सिर्फ 93 रन बनाए, जबकि 12 विकेट भी लिए।


नई दिल्ली। टीम इं‌डिया के खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड से लौटना शुरू हो चुका है। अब कुछ दिन के आराम के बाद भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है।  जिसके लिए टीम का चयन आगामी एक या दो दिन में हो सकता है। 

टीम चयन से पहले भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन इंग्लिश जमीं पर गदर मचा दिया है। उन्होंने एक काउंटी मैच में ना सिर्फ 93 रन बनाए, जबकि 12 विकेट भी लिए। उनके इस प्रदर्शन से उम्मीद की जा सकती है कि चयनकर्ताओं का ध्यान कैरेबियाई दौरे के लिए उनकी ओर जाएगा। 

ु

इंग्लैंड में काउंटी चैंपियन‌शिप डिवीजन वन में नॉटिंघमशर की ओर से खेल रहे अश्विन ने सरे के खिलाफ मैदान पर कमाल कर दिया। चार दिवसीय मैच में अश्विन ने सरे के खिलाफ पहली पारी में 2.07 की इकोनॉमी से 69 रन देकर छह विकेट लिए और फिर दूसरी पारी में 2.41 की इकोनॉमी से 75 रन देकर छह‌ विकट लिए। हालांकि अश्विन ने अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम की हार को टाल नहीं सके। सरे ने 167 रन से मुकाबला जीत लिया। 

ु

सरे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में अश्विन के आगे 240 रन पर सिमट गई। हालांकि नॉटिंघमशर भी पहली पहली में बढ़त नहीं ले पाई और 116 रन पर ही सिमट गई। पहली पारी में अश्विन ने 29 रन भी बनाए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

दूसरी पारी में अ‌श्विन ने फिर बेहतरीन गेंदबाजी की। लेकिन नॉटिंघमशर सरे को बढ़त बनाने से रोक नहीं पाई। सरे ने नौ विकेट पर 224 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की। इसे बाद नॉटिघमशर वापसी नहीं कर पाई। हालांकि अ‌श्विन ने नाबाद 66 रन बनाकर हालात को सुधारने की कोशिश की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला और टीम 181 रनाें पर ही सिमट गई। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended