संजीवनी टुडे

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- पंत नहीं है नैचुरल विकेटकीपर, लेकिन....

संजीवनी टुडे 26-01-2020 01:13:00

ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा केएल राहुल ने संभाला, उन्होंने इस मौका का भरपूर उठाया और कुछ बेहतरीन कैच और स्टम्प किए। इस पूरे मुद्दे पर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे का जीत के साथ आगाज किया, इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने सीमित ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल के प्रदर्शन की सराहना की है। ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा केएल राहुल ने संभाला, उन्होंने इस मौका का भरपूर उठाया और कुछ बेहतरीन कैच और स्टम्प किए। इस पूरे मुद्दे पर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी है।

यह भी पढ़े: सौरव गांगुली बोले- टी-20 विश्व कप में भारतीय विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी इनकी

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में पहले और दूसरे मैच में अनफिट होने के चलते विकेटकीपिंग का मौका नहीं मिला। टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत को बाहर बिठाकर उनकी जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग करवाई थी। उन्होंने इस मौका का भरपूर उठाया और कुछ बेहतरीन कैच और स्टम्प किए।

ऋषभ पंत और केएल राहुल

इस पूरे मुद्दे पर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री बोले कि, 'ऋषभ पंत की हालिया परफॉर्मेंस पर उन्हें फैन्स से काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा है। उनके साथ यह तब से हो रहा है जबसे उन्हें धोनी की जगह पर राष्ट्रीय टीम में लाया गया। बल्ले, विकेट कीपिंग स्किल और डीआरएस कॉल पर स्किप करने के उनके सुझाव के साथ पंत का फॉर्म सभी औसत से नीचे रहा है और इससे बहुत सारे लोगों ने नेशनल टीम में उनके चयन के लिए उंगलियां उठाई हैं।' टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि उनकी विकेटकीपिंग टैक्निक पर वास्तव में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

Rishabh Pant badly trapped by this tweet raged user and said  ever you too

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि पंत नैचुरल विकेटकीपर नहीं है, लेकिन उसे वह सारी प्रतिभा मिली है। मगर वह अपनी विकेटकीपिंग क्षमताओं पर काम नहीं करेंगे तो वह बर्बाद हो जाएगी। मुझे लगता है उसे इस बात का अहसास हो चुका है इसलिए वह इसपर कड़ी मेहनत कर रहा है। दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे पर जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर बिठाकर उनकी जगह राहुल को अंतिम एकादश में शामिल किया था और उनसे विकेटकीपिंग करवाई थी। साथ ही राहुल ने पहले टी-20 मैच में बल्ले से भी 56 रनों की पारी खेली थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended