संजीवनी टुडे

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- MS धौनी करेंगे क्रिकेट में वापसी

संजीवनी टुडे 10-12-2019 20:39:06

टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है, सीरीज विजयी मुकाबला कल मुंबई में खेला जाएगा। ऐसे में एमएस धोनी क्रिकेट में वापसी को लेकर टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है, सीरीज विजयी मुकाबला कल मुंबई में खेला जाएगा। टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत पर लगातार कयास लगाए जा रहे है, वो अपने अच्छे मौके पर सही साबित नहीं कर पा रहे है। चौथे नंबर पर उतरकर पिछली सात टी-20 पारियों में पंत ने नाबाद 33, 18, 6, 27, 19, 4 रन बनाए हैं। ऐसे में एमएस धोनी क्रिकेट में वापसी को लेकर टीम इंडिया के कोच  शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है।   

यह भी पढ़े: INDvsWI: निर्णायक टी-20 मुकाबला कल, टीम इंडिया में वॉशिंगटन की जगह...

दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। शास्‍त्री ने कहा कि टीम इंडिया में वापसी का फैसला पूरी तरह से धोनी का होगा। रवि शास्त्री ने धोनी को लेकर कहा है कि वो एक महान खिलाड़ी हैं और वो खुद को टीम इंडिया पर थोपना नहीं चाहेंगे। मैं उनको जानता हूं, वो ब्रेक लेना चाहते थे और वो आईपीएल में खेलेंगे, तो इससे किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Ravi Shastris statement on MS Dhonis retirement said wait till this tournament

शास्‍त्री ने कहा कि धोनी तभी टीम इंडिया के लिए दावा करेंगे जब उन्‍हें लगेगा कि वे खेल सकते हैं। यह फैसला आईपीएल के बाद में लिया जा सकता है, उन्‍होंने साथ ही कह दिया कि जब उन्‍हें लगेगा कि वे भारतीय टीम में खेल सकते हैं तो उन्‍हें कौन रोकेगा। इससे पहले चीफ सेलेक्टर रहे एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि टीम इंडिया की नजर अब ऋषभ पंत पर है। धोनी से भी हाल में जब एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान उनकी वापसी के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था कि जनवरी तक मुझसे ब्रेक के बारे में मत पूछिए। 

??? ??????

यह कोई पहला मौका नहीं है जब रवि शास्त्री ने धोनी का बचाव किया है. इससे पहले धोनी के समर्थन में शास्त्री ने कहा था कि 15 साल देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले धोनी को पता है कि उन्हें कब क्रिकेट को अलविदा कहना है. शास्त्री ने कहा था कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है उससे उन्होंने अपने अनुसार संन्यास पर फैसला लेने का अधिकार हासिल किया है। रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी जानते हैं कि उन्हें कब ग्लव्स उतारने हैं। उन्होंने कहा था कि अगले दो सालों के लिए हमारा फोकस अब टी-20 फॉर्मेट पर है, हमें दो टी-20 वर्ल्ड कप (2020 और 2021) में खेलना है। 

MS Dhoni will be seen in this TV series Army officers

शास्त्री ने कहा, 'भारत के लिए 15 साल खेलने वाले खिलाड़ी को क्या यह नहीं पता होगा कि कब क्या करना सही होगा? जब वह टेस्ट से रिटायर हुए थे तो उन्होंने क्या कहा था? वर्ल्ड कप-2019 के दौरान धोनी अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर रहे। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले लिया, उन्होंने इस दौरान टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ कश्मीर में 15 दिन बिताए। वह वर्ल्ड कप के बाद से किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का हिस्सा नहीं रहे। बता दें कि पिछले दिनों कहा गया था कि धोनी ने फिर से प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वे जनवरी के बाद टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। 

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended