संजीवनी टुडे

रवि शास्त्री ने 'क्रिकेट के महानायक' से की विराट की तुलना, इंग्लैंड को दी ऐसी 'चेतावनी'

संजीवनी टुडे 23-08-2018 22:51:59


नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों हारने के बाद तीसरे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दिलाने वालें कप्तान विराट कोहली की टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने जमकर तारीफ की है। शास्त्री का कहना है कि कप्तान विराट कोहली का जुनून एकदम अलग है और खेल को लेकर उनकी समझ क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर जैसी ही है।  कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो शतक जड़े हैं और वो अब तक 440 रन बना चुके हैं। पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच हारने के बाद पिछड़ी भारतीय टीम ने वापसी करते हुए ट्रेंट ब्रिज में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच जीत लिया। 

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, उनमें (कोहली) खेल को लेकर काफी जुनून है। उन्हें बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है। उन्हें कड़ी मेहनत करना पसंद है। खेल के लिए उनकी लगन असाधारण है और मैंने इस तरह का कोई और खिलाड़ी नहीं देखा है। तैयारी, स्थितियों को ध्यान में रखने के लिहाज से मैं (सचिन) तेंदुलकर को उस श्रेणी में रखूंगा, वो जिस तरह से योजना बनाते हैं, स्थिति को समझते हैं। यह किसी भी इंसान में सबसे अच्छे गुण हैं। 

ू

रवि शास्त्री ने कहा कि नॉटिंघम में 97 और 103 रन की दो शानदार टेस्ट पारियों के बावजूद कोहली अगले मैच में शून्य से शुरूआत करेंगे।  कोच ने कहा, ‘‘मैं दावा करता हूं कि उन्होंने ये दोनों पारियों भुला दी हैं। वो बल्लेबाजी करने ऐसे उतरेंगे कि उन्होंने अब तक सीरीज में रन ही नहीं बनाए हैं। साथ ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा कि अब भारतीय टीम ने वापसी कर ली है और अगले दो मैचों में वो सीरीज जीतने के लिए जाएगी। टेस्ट सीरीज का अगला मैच 30 अगस्त से शुरू होगा। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

केरल बाढ़ पीड़ितों की साहयता के लिए संजीवनी चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा सहायता कर सकते है
बैंक अकाउंट न.: 27950200001157
IFSC Code: BARB0JAISAN
Paytm : 8005636210

बता दे कि, भारतीय टीम ने सीरीज के आखरी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। इस टीम में भारत ने दो बदलाव किया है। भारत ने पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को पहली बार टीम में शामिल किया है। मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया। 

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now