संजीवनी टुडे

टेनिस रैंकिंग: रामनाथन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, बोपन्ना को हुआ नुकसान, सानिया 7वें स्थान पर

संजीवनी टुडे 17-07-2017 21:56:36

ranking de tenis Ramanathan mejor clasificacn de su carrera perdi Bopanna Sania el puesto 7

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने ताजा एटीपी विश्व सिंगल्स रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ 168 रैंकिंग हासिल की। हाल ही में अमेरिका में हुए विनेतेका चैलेंजर के उपविजेता रामनाथन को इस टूर्नामेंट में 48 अंक हासिल हुए थे जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी हुआ। वह 16 स्थान के फायदे के साथ 168वें स्थान पर पहुंच गए है। 

 

जहीर पर तकरार, इस शख्स को गेंदबाजी के रूप में चाहते हैं शास्त्री

वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके भारत के बोपन्ना को ताजा एटीपी टेनिस रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान जबकि महिला युगल में सानिया मिर्जा अपने सातवें पायदान पर बरकरार है। विंबलडन में पुरूष युगल के दूसरे राउंड में हार कर बाहर हो गये बोपन्ना विश्व युगल रैंकिंग में अब एक स्थान गिरकर 22वें पायदान पर पहुंच गये हैं। 

 

इसी वर्ष फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ऑल इंग्लैंड में कोई कमाल नहीं दिखा सके और मिश्रित युगल में वह क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच सके। लेकिन युगल रैंकिंग में शीर्ष 100 में भारत के दिविज शरण छह स्थान के सुधार के साथ 51वें, पूरव राजा पांच स्थान उठकर 52वें, लिएंडर पेस तीन स्थान सुधार के साथ 59वें नंबर पर पहुंच गये हैं। 

 US Open: Sania, Bopanna, India's Sania Mirza and Rohan Bopanna, Sania and Czech Republic in the women's doubles, mixed doubles, Bopanna and Canada, champions Paes and Hingis of Switzerland यूएस ओपन: सानिया, बोपन्ना, भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना, महिला डबल्स में सानिया और चेक गणराज्य, मिक्स्ड डबल्स में बोपन्ना और कनाडा, चैंपियन पेस और स्विट्जरलैंड की हिंगिस


जीवन नेदुचेझियन आठ स्थान गिरकर 98वें नंबर पर पहुंच गये हैं। पुरूष युगल रैंकिंग में चैंपियन मार्सेलो मेलो दो स्थान उठकर नंबर 1 बन गये हैं जबकि उनके जोड़ीदार लुकास कुबोत चार स्थान उठकर चौथे पायदान पर हैं। वहीं महिला युगल रैंकिंग में भारत की शीर्ष खिलाड़ी सानिया भी विंबलडन में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं और महिला युगल वर्ग में वह बेल्जियम की कस्टर्न फ्लिपकेंस के साथ दूसरे दौर में ही बाहर हो गयीं जबकि मिश्रित वर्ग में वह क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ तीसरे दौर में ही हार गयी थीं। 

हालांकि उनकी रैंकिंग पर इसका असर नहीं हुआ है और वह अपने सातवें पायदान पर बरकरार हैं। महिला युगल चैंपियन रूस की एकातेरिना मकारोवा और एलीना वेस्नीना एक-एक स्थान के सुधार के साथ संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं जबकि बेथानी माटेक सैंड्स और लुसी सफारोवा नंबर एक और क्रमश: दूसरी रैंकिंग पर हैं। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended