संजीवनी टुडे

रणजी ट्रॉफी: सरफराज खान ने जड़ा तिहरा शतक, सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर किया बड़ा कारनामा

संजीवनी टुडे 23-01-2020 11:41:31

सरफराज खान ने 294 रन से सीधा छक्का लगाया और अपने स्कोर को 300 में बदल दिया।


डेस्क। रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड में उत्तर प्रदेश के खिलाफ बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खत्म हुए मैच के चौथे दिन मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने शानदार तिहरा शतक जड़कर एक बार फिर से बता दिया क्यों उनके टैलेंट को बहुत ही खास कहा जाता है।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: शोएब अख्तर ने उड़ाया सहवाग के बालों का मजाक, कहा- जितने तुम्हारे सिर पर बाल नहीं, उससे ज्यादा मेरे...

सरफराज खान ने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास शतक को पहले दोहरे शतक में बदला और फिर टीम की जरूरत को देखते हुए दोहरे शतक को तिहरे शतक में तब्दील कर कमाल कर दिया। उत्तर प्रदेश के खिलाफ सरफराज खान ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा।

?????? ???

इस दौरान सरफराज खान ने 389 गेंदों का सामना किया जिसमें 30 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट करीब 76 का रहा। इसके साथ ही सरफराज खान मुंबई की टीम की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोकने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: झारखंड ने मुख्यमंत्री के साथ दिखे धोनी, युवाओं को दिया संदेश लेकिन अपने बारे में कुछ भी बोलने से बचे

सरफराज खान ने 294 रन से सीधा छक्का लगाया और अपने स्कोर को 300 में बदल दिया। अक्सर हम भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को देखा जाता था कि वे 200 और 300 रन अक्सर छक्के के साथ पूरा करते थे। 

?????? ???

इससे पहले 250वां रन भी उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया जो दर्शाता है कि उनको अगर पाले में गेंद मिलेगी तो वे विकेट की परवाह नहीं करेंगे, फिर चाहे वे किसी भी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हों। 

यह खबर भी पढ़े: वर्ल्ड कप वाली घटना पर स्मिथ ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी 2019-20 में सरफराज खान तिहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। सरफराज से पहले बंगाल की टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी और मिजोरम की टीम के बल्लेबाज तरुवर कोहली भी इस साल नाबाद तिहरा शतक ठोक चुके हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended