संजीवनी टुडे

भारत का पहला टूर्नामेंट कोरिया के साथ, महिला हॉकी टीम की कमान रानी रामपाल को

संजीवनी टुडे 23-02-2018 19:47:46

Source: Google


नई दिल्ली। भारतीय टीम 3 से 12 मार्च तक कोरिया के खिलाफ पांच मैच खेलेगी। फॉरवर्ड पूनम रानी फिट होकर टीम में लौटी हैं। अनुभवी स्ट्राइकर रानी रामपाल कोरिया के खिलाफ सीजन की शुरुआती सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होंगी। डिफेंडर सुनीता लाकड़ा को उप-कप्तान बनाया गया है। गोलकीपर सविता को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है।

यह भी देखें: वीडियो : MP में छात्र-छात्राओं ने ली बीजेपी को वोट नहीं देने की शपथ, वीडियो हुआ वायरल

रानी, वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और पूनम फारवर्ड पंक्ति संभालेंगे। पिछले साल नवंबर में चीन को हराकर एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम का यह पहला टूर्नामेंट है। मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, 'सीजन के पहले टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन बहुत जरूरी है। इससे लय मिलती है। कोरिया दौरे से पता चलेगा कि राष्ट्रमंडल खेलों से पहले हमें कहां सुधार करने की जरूरत है।'

गोलकीपिंग की जिम्मेदारी रजनी ई और नई खिलाड़ी स्वाति पर होगी। डिफेंस में अनुभवी दीपिका, सुमन देवी, दीप ग्रेस इक्का, सुशीला चानू और गुरजीत कौर हैं। वहीं मिडफील्ड का जिम्मा मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, उदिता और लिलिमा मिंज पर होगा।

ये भी देंखें वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई

टीम- गोलकीपर: रजनी इतिमारपू, स्वाति
डिफेंडर: दीपिका, सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस इक्का, सुमन देवी, गुरजीत कौर, सुशीला चानू
मिडफील्ड: मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, उदिता
फॉरवर्ड: रानी ( कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, नवनीत कौर, पूनम रानी

MUST WATCH

हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी टीम है। ये लड़कियां जबर्दस्त फिट हैं और यो यो टेस्ट में अच्छा स्कोर कर रही हैं। इनमें से अधिकांश ने रांची में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया था और उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended