संजीवनी टुडे

मलेशिया में अंक हासिल करने उतरेंगे राजीव और सेंथिल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-09-2019 22:16:27

टीम एक बार फिर से भारत का नाम रौशन करने के लिए मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है।


सेपांग। चीन में टॉप 10 में शानदार फिनिश के बाद एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 के एशिया प्रोडक्शन 250 क्लास में भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया 20 टीमों में से टॉप 8 में मजबूती से स्थापित हो चुकी है और टीम एक बार फिर से भारत का नाम रौशन करने के लिए मलेशिया के सेपांग इंटरनेशनल सर्किट पहुंच गई है।

यह खबर भी पढ़ें: ​छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद को बचाने का लगाया आरोप, पीड़ित ने दी आत्मदाह की धमकी

रेस के छठे राउण्ड में राजीव सेथु और उनके रूकी टीम साथी सेंथिल कुमार एशिया के सर्वश्रेष्ठ राइडरों के साथ मुकाबला करेंगे। इण्डियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप में चौथी दोहरी जीत तथा चीन में अपने दूसरे टॉप 10 फिनिश से उत्साहित राजीव एशिया की सबसे मुश्किल रोड रेसिंग चैम्पियनशिप में अब तक के सर्वश्रेष्ठ टॉप 10 फिनिश के लिए सेपांग पहुंच गए हैं।

चेन्नई के 21 वर्षीय राइडर का आत्मविश्वास अपने चरम पर है क्योंकि इस ट्रैक पर उनका रिकार्ड अच्छा रहा है। इसी ट्रैक पर राजीव ने एआरआरसी में अपना पहला टॉप 10 फिनिश किया। तब से राजीव ने 10 रेसों में से 9 में भारत के लिए पॉइन्ट्स हासिल किए और दो टॉप 10 एवं सात टॉप 15 फिनिश किए हैं। वह 32 पॉइन्ट्स के साथ 36 राइडरों में टॉप 15 में पहुंच गए हैं, जबकि पिछले सीज़न वह 27वें रैंक पर थे।

राजीव ही नहीं, सेपांग आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया के रूकी राइडर सेंथिल कुमार के लिए भी खास है। उन्होंने एआरआरसी रेस की शुरूआत यहीं से की और यहीं पर उन्होंने अपना पहला टॉप 14 फिनिश किया और भारतीय टीम के लिए 2 पॉइन्ट्स हासिल किए। ऐसे में यह सेंथिल के लिए 25 राइडरों के बीच सेपांग में टॉप 15 में फिनिश करने और अपनी रैंकिंग में सुधार लाने का अच्छा मौका है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended