संजीवनी टुडे

घरेलू मैदान पर चेन्नई के कठिन चुनौती का सामना करेगी राजस्थान

संजीवनी टुडे 11-04-2019 13:53:39


नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स की टीम गुरूवार की रात इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मुकाबले में अपने घरेलू मैदान सवाईमान सिंह स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

चेन्नई की टीम इस सत्र में बेहतरीन फॉर्म में है और छह में से पांच मैचों में जीत दर्ज कर अंकतालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। चेन्नई के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। खासकर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी। उनका विकेटकीपिंग में तो कोई तोड़ नहीं है,बल्लेबाजी में वो कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। डेथ ओवरों में धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम के जड़ी बूटी का काम कर रही है।

धोनी के अलावा फॉफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं, अंबाती रायडु फॉर्म में लौटना चाहेंगे।

चेन्नई गेंदबाज भी इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 108 रन पर ही रोक दिया था। तेज गेंदबाज दीपक चहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। 

दूसरी तरफ, पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलने के बाद राजस्थान की टीम महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। चेन्नई के खिलाफ वापसी करने के लिए राजस्थान को एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा क्योंकि चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में घर में कोलकाता को सात विकेट से शिकस्त दी है।

राजस्थान की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी हुई है। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में जरूर शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद से वह अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पा रहे हैं।

इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरुरत है। राजस्थान ने पांच मैचो में केवल एक जीता हैं जबकि चार हारे हैं। टीम दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended