संजीवनी टुडे

हरमनप्रीत को DSP बनने में रेलवे ने फंसाया पेंच

संजीवनी टुडे 20-01-2018 18:41:31

Railway screwed screw in Harmanpreet to become DSP

नई दिल्ली। टीम इंडिया की महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर एक बड़े संकट से गुजर रही है। हरमन ने महिला वर्ल्ड कप-2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने से चर्चित हुई। उन्होंने 171 रनों की पारी खेली। उसकी बदौलत भारतीय टीम को फाइनल में प्रवेश मिला था। फिलहाल वह अपनी नौकरी को लेकर परेशान हैं। हरमन को पिछले 5 महीनों से सैलरी भी नहीं मिली है। 

यह भी पढ़े: कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

दरअसल, वह रेलवे छोड़कर पंजाब पुलिस में डीएसपी पद जॉइन करना चाहती हैं। लेकिन रेलवे बोर्ड ने इसकी इजाजत नहीं दे रहा है। आपको बता दे कि पंजाब सरकार ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने से डीएसपी बनाने का फैसला किया था। इस पेशकश को हरमन ने कबूल भी कर लिया, लेकिन रेलवे ने पेंच फसा दिया है। रेलवे ने हरमनप्रीत का इस्तीफा मंजूर करने से मना कर दिया।

Railways imposed penalty of 27 lakh on Harmanpreet why

उन्होंने कहा बॉन्ड 5 सालों का था, आपको उसे पूरा करना ही होगा। बता दें कि हरमन को खेल कोटा के तहत मिली रेलवे की नौकरी में अभी 3 साल हुए हैं। दूसरी ओर हरमनप्रीत ने कहा, 'इस्तीफे को स्वीकार करने लिए रेलवे 27 लाख रुपये मांग रहा है।' रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सेक्रेटरी रेखा यादव ने कहा है कि हरमन फिलहाल बिग बैश लीग के लिए छुट्टी पर हैं। जो कि प्राइवेट टूर्नामेंट है। इसलिए हमने उन्हें इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए हैं। वह विशेष आकस्मिक छुट्टी पर हैं। ऐसे में सैलरी का तो सवाल ही नहीं उठता है। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस हो रहा है वायरल...देखकर हो जाओगे अदाओ के दीवाने

Piyush Goyal launches Energy Conservation Building Rules 2017

इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस स्टार खिलाड़ी को रिलीव करने का निवेदन किया है। उन्होंने कहा, 'हरमन किसी प्राइवेट सेक्टर के लिए नौकरी नहीं छोड़ रही हैं। बस वह केंद्र सरकार की नौकरी छोड़कर राज्य सरकार की नौकरी जॉइन कर रही हैं। यह उनके भविष्य के लिए बेहतर होगा।' 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended