संजीवनी टुडे

राहुल द्रविड़ को लेकर रहाणे का बड़ा बयान, कहा- टी-20 क्रिकेट में सफलता की सलाह करियर में....

संजीवनी टुडे 13-07-2020 04:01:00

बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा कि उनके द्वारा टी-20 क्रिकेट में सफल होने के लिए दी गई सलाह करियर में महत्वपूर्ण साबित हुई।


नई दिल्ली। बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा कि उनके द्वारा टी-20 क्रिकेट में सफल होने के लिए दी गई सलाह करियर में महत्वपूर्ण साबित हुई। रहाणे कहा कि द्रविड़ ने उन्हें शॉट की गुणवत्ता के बारे में चिंता करने के बजाय सिर्फ इसके प्रभाव पर ध्यान देने के लिए कहा था।

रहाणे ने पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता से एक वीडियोकास्ट में कहा, "कभी-कभी टी-20 क्रिकेट में आपके द्वारा खेले जाने वाले शॉट अच्छे नहीं लगते हैं और आपको लगता है कि आप ख़राब दिखने वाले शॉट खेलकर आउट हो गए। लेकिन राहुल भाई ने मुझे बताया कि टी 20 में शॉट्स को लेकर, परेशान मत हो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। टी 20 क्रिकेट में, किसी को सिर्फ गेंद को देखना और उसे हिट करना होता है। शॉट के प्रभाव क्या हैं, बस यही मायने रखता है।"

Ajinkya Rahane landed in battle of corona epidemic donated 10 lakh rupees

रहाणे और द्रविड़ दोनों ने राजस्थान रॉयल्स के शिविर में कुछ समय बिताया था। द्रविड़ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के मेंटर भी रहे हैं। रहाणे ने आखिरी बार 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल में भारत के लिए एक टी-20 मैच खेला था। रहाणे ने टी 20 क्रिकेट में अपने बल्लेबाजी के दृष्टिकोण को भी समझाया और उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि वह बड़े हिटिंग के बजाय बल्लेबाजी की पारंपरिक शैली पर निर्भर हैं।

It is not necessary to be a Test cricketer to stay in cricket at present Rahul Dravid

उन्होंने कहा, "मैं टी 20 क्रिकेट में किसी को कॉपी करने की कोशिश नहीं करता। मैं जो शॉट खेलता हूं, वह गेंदबाज के पीछे होता है और कुछ अन्य शॉट भी होते हैं, जो मैंने विकसित किए हैं। मुझे लगता है कि अगर आप अपने शॉट्स के बारे में निश्चित हैं, तो आप सफल हैं।" उन्होंने कहा, " अगर मैं छह ओवर के अंदर 18 गेंदें खेल रहा हूं तो मैं हमेशा अपनी स्ट्राइक रेट को 150-160 के आसपास रखने की योजना बनाता हूं। उन छह ओवरों के बाद, टी 20 क्रिकेट में अपनी पारी को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है।"

Rahane who wants to return to ODI cricket said I do not try to copy anyone in T20

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च से शुरू होने पर 32 वर्षीय रहाणे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे होते। हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। रहाणे को आखिरी बार इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान एक्शन में देखा गया था।

यह खबर भी पढ़े: देश की सबसे तेज महिला स्प्रिंटर दुती चंद के पास नहीं ट्रेनिंग पैसे, बेचेंगी BMW कार

यह खबर भी पढ़े: इंग्लैंड के दिग्गज विश्व कप विजेता फुटबॉलर का निधन, टीम ने ट्वीट कर कहा- हम काफी दुखी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended