संजीवनी टुडे

शतक से चूकने को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वार्थी नहीं हूं...

संजीवनी टुडे 23-08-2019 19:27:29

रहाणे ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 81 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली


एंटीगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को लड़खड़ाती भारतीय पारी के बीच अजिंक्या रहाणे ने 81 रनों की अत्यंत महत्वपूर्ण पारी खेली। हालांकि, वह शतक लगाने से चूक गए। 

यह खबर भी पढ़ें: भारत की आर्थिक स्थिति चीन, अमेरिका जैसे बड़े देशों से भी बेहतर: सीतारमण

इस बीच शतक लगाने को लेकर रहाणे ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह स्वार्थी नहीं हैं और उन्हें शतक नहीं जड़ पाने का कोई मलाल नहीं है। 

Image

रहाणे ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 81 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल शुरुआती झटकों के फेर में फंसी भारतीय टीम को पहले दिन सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। 

Image

भारतीय टीम के शीर्ष तीन विकेट मात्र 25 के स्कोर पर गिर गए जिसके बाद रहाणे ने पहले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 68 रन और इसके बाद हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की मजबूत साझेदारियां कर भारतीय टीम को पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 203 रनों के सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया। 

रहाणे ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, “मैं जितनी भी देर क्रीज पर रहा, सिर्फ टीम के बारे में सोचता रहा। मैे स्वार्थी नहीं हूं और मुझे अपने शतक नहीं बना पाने का कोई मलाल नहीं है। इस विकेट पर 81 रन की पारी खेलना चुनौतीपूर्ण था और फिलहाल टीम मजबूत स्थिति में है।

उपकप्तान ने कहा, “मैं टीम के लिए कितना योगदान देता हूं यह ज्यादा महत्वपूर्ण है। हां, मैंने अपने शतक के बारे में सोचा था लेकिन 25 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद स्थिति चुनौतीपूर्ण थी। मैंने सोचा कि अगर मुझे टीम के लिए योदगान देना है तो मुझे अपने शतक के बारे में नहीं सोचना होगा ये अपने आप ही हो जाएगा।” 

उन्होंने कहा, “हमारी पारी शुरु होने पर विकेट काफी कठिन था। पिच में बाउंस था और गेंद को स्विंग भी मिल रही थी। हालांकि वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। हमारे लिए साझेदारी करना काफी जरुरी था और इस स्थिति में राहुल के साथ साझेदारी काफी मुश्किल भरी थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रहाणे ने कहा, “मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना काफी मायने रखता है क्योंकि टीम सात महीने के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। मैं क्रीज पर रहकर ज्यादा से ज्यादा गेंद खेल अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाना चाहता था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended