संजीवनी टुडे

रूट को आउट करने के बाद जश्न मनाने के मामले में रबादा पर लगा एक मैच का बैन

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 17:36:52

अफ्रीका के कैगिसो रबादा पर इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम के कप्तान जो रूट को आउट करने के बाद जश्न मनाने के मामले में एक मैच के लिये निलंबित किया है।


पोर्ट एलिजाबेथ। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा पर इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम के कप्तान जो रूट को आउट करने के बाद जश्न मनाने के मामले में एक मैच के लिये निलंबित किया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​Ind vs Aus 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिला विशाल लक्ष्य, भारत ने बनाए 340 रन

इस निलंबन के कारण अब रबादा चार टेस्टों की सीरीज़ के फाइनल मैच में नहीं खेल सकेंगे। रबादा ने अपनी गलती को स्वीकार लिया है और उन्हें मैदान पर उनके अपमानजनक व्यवहार के लिये एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है।

इस बैन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुये आईसीसी के इस फैसले को पूरी तरह बेवकूफाना बताया। वॉन ने लिखा,“ रबादा को एक विकेट के जश्न के लिये एक मैच का बैन मिल गया, यह फैसला बिल्कुल बेवकूफाना है। ओवर रेट और धीमे खेल का कुछ नहीं हुआ। सिर्फ एक विकेट के जश्न पर बैन। यह दुनिया पागल है।”

इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी आईसीसी के इस फैसले को गलत करार दिया है। मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने स्टम्प्स से पहले तक चार विकेट निकाले जबकि इंग्लैंड के ओपनरों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended