संजीवनी टुडे

टी20 मैच में दिखा पुजारा का वर्जन 2.0, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोक डाला रिकॉर्डतोड़ शतक

संजीवनी टुडे 21-02-2019 19:19:16


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने वाले भारत के दिग्गज खिलाडी चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर धमाल मचाया है। 

चेतेश्वर पुजारा इस समय मुश्ताक अली टी20 में खेल रहे है, जहां पर उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसकी कल्पना किसी ने नहीं करी थी। दरअसल, मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप सी के राउंड 1 मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम ने रेलवे के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट पर 188 रन बनाए।

ु

सौराष्ट्र की पारी में सबसे कमाल का परफॉर्मेंस पुजारा ने किया और केवल 61 गेंद पर शतक जमाकर हर किसी को हैरान कर दिया। पुजारा ने अपनी 100 रन की नाबाद पारी में 14 चौके और 1 छक्का जमाया। पुजारा का स्ट्राइक रेट 163.93 का रहा।

गौरतलब है कि पुजारा के बारे में कहा जा रहा था कि वो एक टेस्ट प्लेयर ही बनकर रह गए हैं जिसके कारण ही आईपीएल में उनको कोई भी टीम खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती है। लेकिन रेलवे के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर पुजारा ने हर किसी को हैरान किया है।

ु

इसके साथ - साथ पुजारा ने अपने शतकीय पारी के साथ रिकॉर्ड भी बनानें में सफल रहे। पुजारा सौराष्ट्र के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम टी-20 में शतक दर्ज है।

वहीं पुजारा ऐसे केवल चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिनके खाते में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 300, लिस्ट ए क्रिकेट में 150+ रन और टी-20 में शतक दर्ज हो।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पुजारा के अलावा ऐसा कारनामा सहवाग, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने किया है। बता दें कि मयंक अग्रवाल और पुजारा के ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम भारतीय घरेलू टूर्नामेंट में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 300, लिस्ट ए क्रिकेट में 150+ रन और टी-20 में शतक दर्ज है।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended