संजीवनी टुडे

पहली बार ओपनिंग डेब्यू मैच में प्रिया ने जड़ दिए इतने रन, भारत 8 विकेट से जीता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 20:42:56

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में प्रिया के दम पर भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया है। प्रिया पूनिया ने 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।


नई दिल्ली। बड़ौदा में खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पहली बार ओपनिंग करते हुए डेब्यू मैच में प्रिया पूनिया ने अपना बढ़िया प्रदर्शन पेश किया है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की गैरमौजूदगी में प्रिया के दम पर भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया है। प्रिया पूनिया ने 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। 

यह भी पढ़े: इस ऑलराउंडर क्रिकेटर पर लगा पत्नी का गला दबाने का आरोप, जानें सच्चाई!

दरअसल, साउथ अफ्रीकाई टीम की कप्तान सुने लुस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 45.1 ओवर में 164 रन पर ही ढेर हो गई। वहीं, भारतीय टीम की ओर से झूलन गोस्वामी ने 3 विकेट और शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा एक विकेट दीप्ती शर्मा को मिला। 165 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ये लक्ष्य 2 विकेट खोकर 41.4 ओवर में हासिल कर लिया। 

भारतीय महिला वनडे टीम में डेब्यू करने वालीं प्रिया पूनिया ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा। प्रिया पूनिया नाबाद लौटीं। इस मैच में उन्होंने 124 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। प्रिया के अलावा जैमिमा रॉड्रिग्स ने 55 रन बनाकर भारतीय टीम की जीत की नींव रखी। राजस्थान के जयपुर में जन्मीं प्रिया पूनिया इस वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। 

23 वर्षीय प्रिया पूनिया ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने 7 रन बनाए थे। तीन मैचों में प्रिया पूनिया केवल 9 रन बना पाई थीं और टीम से ड्रॉप हो गई थीं, लेकिन कमबैक करते हुए उन्होंने शानदार फिफ्टी जड़ी है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended