संजीवनी टुडे

Premier Badminton League: आज सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए आमने-सामने होगी पुणे 7 एसेस और अवध वॉरियर्स

संजीवनी टुडे 03-02-2020 08:07:36

रोचक बात यह है कि दोनों टीमें शनिवार को हुए सीजन के दूसरे डबल हेडर में अपने-अपने मुकाबले हार गईं।


हैदराबाद। चेन्नई सुपरस्टार्स और नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं जिससे दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा रोचक और तेज हो गई है। लीग तालिका में पुणे 7 एसेस तीसरे स्थान पर है जबकि अवध वॉरियर्स ने चौथा स्थान कब्जा कर रखा है। इन दोनों के बीच सिर्फ एक अंक का अंतर है और अब देखने वाली बात यह है कि इनमें से कौन सी टीम सोमवार को जीएमसी बालायोगी स्टैट्स इंडोर स्टेडियम में होने वाले मुकाबलो में जीत हासिल करते हुए आगे का सफर तय करती है।

यह खबर भी पढ़े: NZ vs Ind 5th T20I: भारत ने न्यूजीलैंड को दी 5-0 से हराकर रचा इतिहास, जानिए कैसे बढ़ा मैच का रोमांच

रोचक बात यह है कि दोनों टीमें शनिवार को हुए सीजन के दूसरे डबल हेडर में अपने-अपने मुकाबले हार गईं। पुणे 7 एसेस को जहां नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने हराया वहीं अवध वॉरियर्स को चेन्नई सुपरस्टार्स ने बहुत कम अंतर से हार का स्वाद चखाया। अब दोनों टीमें जीत के लिए भूखी भी हैं और आगे जाने के लिए प्रेरित भी हैं।

ऐसे में जबकि बेंगलुरू रैप्टर्स तालिका में उनसे आगे निकलने के प्रयास में लगा हुआ है, सोमवार को होने वाला मुकाबला काफी रोचक होगा क्योंकि मौजूदा चैम्पियन सुपरस्टार्स किसी भी हालत में अपने लिए अंतिम-4 का स्थान सुरक्षित करना चाहेगी।

यह खबर भी पढ़े: भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आएगी कप्तान कोहली की पत्नी अनुष्का

पुणे को आत्ममंथन की जरूरत है क्योंकि उसे नार्थ ईस्टरर्न वॉरियर्स के खिलाफ 0-5 की बुरी हार मिली थी। उस मैच में कुछ भी पुणे के लिए अच्छा नहीं हुआ था। पुरुष युगल जोड़ीदार चिराग शेट्टी और हेंड्रा सेतियावान ही जीत हासिल कर सके थे। यह जोड़ी बीते चार मैचों से अजेय है।

ऐसे में जबकि सेमीफाइनल स्पॉट काफी करीब है तो पुणे को सावधानी के साथ बाकी के मुकबले खेलने होंगे। इसमें मिश्रित युगल जोड़ीदार क्रिस तथा गेब्रिएल एडकॉक की भी अहम भूमिका होगी। इसके अलावा पुरुष एकल में लोह कीन येयू को भी अपने अंदाज में खेलना होगा।

यह खबर भी पढ़े: रोहित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14000 रन किए पूरे, ऐसा करने वाले दुनिया के 43वें बल्लेबाज बने

दूसरी ओर, अवध वॉरियर्स के पास एक एडवांटेज है क्योंकि महिला एकल में उसकी झंडाबरदार वर्ल्ड नम्बर-14 बेइवेन झांग हैं। इसके अलावा उसकी पुरुष युगल टीम-को सुंग ह्यू और इवान सोजोनोव ने चेन्नई के सात्विकसाईराज रैंकी रेड्डी तथा ध्रुव कपिला के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वॉरियर्स एक बार फिर उन पर भरोसा कर सकते हैं। वोंग विंग की विंसेंट तथा शुभांकर डे का फॉर्म इस टीम के लिए अहम साबित होगा क्योंकि यह टीम किसी भी हाल में आगे का सफर तय करना चाहती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended