संजीवनी टुडे

सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना टेस्ट मैचों की तुलना में थोड़ा आसान: कमिंस

संजीवनी टुडे 26-02-2020 14:19:12

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना टेस्ट मैचों की तुलना में थोड़ा आसान है


केपटाउन। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना टेस्ट मैचों की तुलना में थोड़ा आसान है और इस साल एकदिवसीय श्रृंखलाओं के कारण शेड्यूल थोड़ा कम कठिन लग रहा है।

कमिंस ने कहा कि इस साल बहुत सारी क्रिकेट है। लेकिन अच्छी बात यह है कि यह सफेद गेंद वाली क्रिकेट है, जो टेस्ट मैचों की तुलना में थोड़ा आसान है। मैंने पिछले कुछ वर्षों में प्रत्येक प्रारूप में थोड़ा सा खेला है, लेकिन ऐसा लगता है कि विशेष रूप से यह सफेद गेंद है। अभी मैं सिर्फ सफेद गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी बात की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन गेंदबाजों के लिए, इसका मतलब है कि हर प्रशिक्षण सत्र में हम अपनी धीमी गेंदों और अपने यॉर्कर और उन चीजों पर काम कर सकते हैं जो आप वास्तव में अभ्यास नहीं करते हैं जब आप बहुत अधिक लाल गेंद वाली क्रिकेट खेल रहे होते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के समापन के बाद, ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा। । इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर के प्रारूप में न्यूजीलैंड का सामना करेगा।

कमिंस ने कहा कि वह और ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ जल्द ही उन छह मैचों के लिए एक योजना तैयार करेंगे, जो यह निर्धारित करेगा कि उन्हें एक और छोटा ब्रेक दिया जाएगा या नहीं।

पिछले साल आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान, कमिंस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

उन्होंने कहा कि भारत में, आप अपने अनुबंध के अनुसार खेलते हैं। आईपीएल में जितना अधिक आप बेहतर करेंगे, उतना ही बेहतर महसूस करेंगे। टी 20 क्रिकेट में आपअपनी योजनाओं को तैयार करते हैं। चाहे वह धीमी गेंदें हों या कुछ खास क्षेत्र।

वर्तमान में, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है और निर्णायक मैच आज केप टाउन में खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ ऐश्वर्या के फैंस के लिए खुशखबरी, इस पीरियड ड्रामा फिल्म में होगा अब तक सबसे दमदार किरदार

यह खबर भी पढ़ें:​ न्यूड फोटोशूट के बाद फिर से भूमि पेडनेकर ने फैंस के दिलों पर गिराई बिजलियां, देखें PICS

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended