संजीवनी टुडे

PCB ने सरफराज अहमद को कप्तान पद से किया बर्खास्त, इन्हें मिली कमान

संजीवनी टुडे 18-10-2019 17:53:01

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हर फॉरमैट में टीम के कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली है। इसके अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में भी जगह नहीं मिली है।


नई दिल्ली। टी-20 सीरीज में कमजोर श्रीलंका के हाथों शर्मनाक हार का ठीकरा कप्तान सरफराज अहमद के सिर फूटा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हर फॉरमैट में टीम के कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली है। इसके अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में भी जगह नहीं मिली है। इतना ही नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज को टेस्ट और टी-20 दोनों ही फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है।  

यह भी पढ़े: रांची टेस्ट: टॉस को लेकर डु फ्लेसिस का बयान, कहा- मेरी जगह...

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि सरफराज को कप्तानी से हटाना एक कठिन फैसला है। लेकिन, पिछली कुछ सीरीज के दौरान उनके ओवरऑल फॉर्म में गिरावट आई थी, ऐसे में टीम के हित में यह फैसला लेना पड़ा। आपको बता दे पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जबकि इस दौरे पर ही पाकिस्तान अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सफर का आगाज भी करेगा। 

पाकिस्तान बोर्ड ने अजहर अली को 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान और बाबर आजम को अगले साल के आईसीसी टी-20 विश्व कप तक टी-20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान बनाया गया है। कप्तानी को लेकर 34 साल के बल्लेबाज अजहर अली काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ' पाकिस्तान की कप्तानी से बड़ा कोई सम्मान नहीं है।' 25 साल के बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा, 'टी-20 इंटरनेशनल में नंबर-1 टीम का कप्तान चुना जाना मेरे करियर की आज तक की सबसे बड़ी बात है, मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।' 

आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में अब एक साल से भी कम का समय बचा है और ऐसे में पीसीबी ने ये काफी बड़ा कदम उठाया है। पाकिस्तान को नवंबर-दिसंबर के दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे में दो टेस्ट और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी हैं। पीसीबी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए 21 अक्टूबर को टीम की घोषणा की जाएगी।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended