संजीवनी टुडे

डेनिस लिली और शेन बॉन्ड के रिकॉर्ड्स को चुनौती देने के लिए तैयार है पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज, देखिये वीडियो

संजीवनी टुडे 15-11-2019 07:40:52

अभ्यास मैच में नसीम की गेंदों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए।


डेस्क। पाकिस्तान की धरती से एक और तेज गेंदबाज क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान के इस गेंदबाज का नाम है नसीम शाह। उम्र तो महज 16 साल ​है, लेकिन इसकी गेंदों की तेजी और सटीक लाइन लेंथ को देखकर लगता है कि यह डेनिस लिली और शेन बॉन्ड के रिकॉर्ड्स को चुनौती देने के लिए तैयार है। 

यह खबर भी पढ़े: लंबे समय तक टीम का हिस्सा रहने के बाद अब होगी रहाणे की विदाई, इस जर्सी में खेलते आएंगे नजर

गौरतलब है कि विश्व क्रिकेट में हमेशा से पाकिस्तान अपने तेज और स्विंग गेंदबाजों के लिए मशहूर रहा है। चाहें विश्व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाज की बात करें या फिर सबसे खतरनाक स्विंग गेंदबाज की दोनों ही पाकिस्तानी रहे हैं। इसमें से मशहूर नाम है शोएब अख्तर और वसीम अकरम।  

बता दें कि पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के साथ अभ्यास मैच में पाकिस्तान के 16 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी तेज गेंदबाजी से ​क्रिकेट जगत के दिग्गजों को प्रभावित किया है। 

यह खबर भी पढ़े: INDvBAN: डे-नाइट टेस्ट को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'पिंक बॉल रेड बॉल से ज्यादा...

इस अभ्यास मैच में नसीम की गेंदों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। नसीम ने अपनी शानदार लाइन लेंथ के साथ की गई तेज गेंदों से ऑस्ट्रेलिया ए के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

अपनी तेज गेंदबाजी से नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलिया ए के बल्लेबाज मॉर्क्स हैरिस और उस्मान ख्वाजा को मैच में काफी परेशान किया। इन दोनों बल्लेबाजों को नसीम के गेंद का सामना करते हुए बेहद परेशानी हो रही थी। 

यह खबर भी पढ़े: विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'सब कुछ खत्म हो चुका...

आखिरकार नसीम ने एक बेहद ही खूबसूरत गेंद पर उस्मान ख्वाजा को पवेलियन की राह भी दिखाई। नसीम का गेंदबाजी एक्शन शेन बॉन्ड और डेनिस लिली का कॉकटेल है। अपने इस स्पेल के बाद से ही नसीम शाह सोशल मीडिया पर खूब छाए हुए हैं। इस अभ्यास मैच में उनकी गेंदबाजी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended