संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 04:01:00

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने उनसे ग्लोबल टी 20 कनाडा लीग के दूसरे संस्करण में फिक्सिंग के लिये संपर्क किया था।


कराची। विकेटकीपर बल्लेबाज़ उमर अकमल ने दावा किया है कि किसी पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने उनसे ग्लोबल टी 20 कनाडा लीग के दूसरे संस्करण में फिक्सिंग के लिये संपर्क किया था।

यह खबर भी पढ़े: जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसे पड़ोसी किसी को न मिलें: राजनाथ सिंह

अकमल ट्वंटी 20 लीग में इस वर्ष विनिपेग हॉक्स के लिये खेल रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी गयी खबर के अनुसार अकमल ने पूर्व क्रिकेटर मंसूर अख्तर का कथिततौर पर नाम लिया है जिन्होंने उनसे टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग के लिये संपर्क किया था।

29 साल के खिलाड़ी ने इस घटना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ग्लोबल टी 20 लीग के प्रशासकों से संपर्क किया था जिसके बाद भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने उन्हें इस तरह के लोगों से दूर रहने और घटना की तुरंत जानकारी देने के निर्देश दिये हैं।

हालांकि पीसीबी ने कहा है कि उनका इस लीग से काेई लेना देना नहीं है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मंसूर अमेरिका में रहते हैं और विनिपेग हाॅक्स के अधिकारी के तौर पर काम कर रहे हैं। वह वर्ष 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिये 41 वनडे और 19 टेस्ट खेल चुके हैं। 2019 के कनाडा टी 20 लीग का संस्करण ब्रैम्पटन में खेला जा रहा है जो 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। 

इसमें कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग में कई देशों के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं जिनमें पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह भी शामिल हैं जो टोरंटो नेशनल्स की ओर से खेल रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज़ जैसे बड़े खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended