संजीवनी टुडे

आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों पर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाया बड़ा आरोप, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 20-09-2019 12:52:38

श्रीलंका के टॉप-10 क्रिकेटर, जिसमें टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी शामिल हैं, ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया।


डेस्क। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों पर आरोप लगाया है कि श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर न आने की वजह आईपीएल फ्रेंचाइचीज का दबाव है। पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान के मुताबिक, श्रीलंकाई प्लेयर पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में खेलना चाहते हैं। लेकिन, उन पर आईपीएल के टीम मालिकों का दबाव रहता है। लिहाजा, वो पीएसएल नहीं खेल पाते। 

यह खबर भी पढ़े: पंत का बैकअप ढूंढने में लगी हुई है टीम इंडिया, चीफ सिलेक्टर ने खुद किया खुलासा

जाहिर है कि श्रीलंका के टॉप-10 क्रिकेटर, जिसमें टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी शामिल हैं, ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया। इन 10 क्रिकेटरों में एंजलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल हैं। 

अफीरीदी ने कहा, 'पाकिस्तान ने हमेशा से श्रीलंका की मदद की है। ऐसा कभी नहीं हुआ है कि हम श्रीलंका दौरे पर जाएं तो क्रिकेटरों को आराम दिया जाए। श्रीलंका बोर्ड को अपने खिलाड़ियों पर पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए दबाव डालना चाहिए। जो श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर आ रहे हैं उन्हें इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।' 

बता दें कि श्रीलंका को पाकिस्तान दौरे पर 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और ट्वंटी20 सीरीज खेलनी है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद पाकिस्तान दौरे के हरी झंडी दे दी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended