संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी क्रिकेटर जमशेद पर ब्रिटेन में चलेगा ट्रायल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-12-2019 14:09:55

पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में कथित स्पॉट फिक्सिंग करने और उसके बदले रिश्वत लेने के मामले में मंगलवार को ब्रिटेन की अदालत में ट्रायल चलाया जाएगा।


लंदन। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में कथित स्पॉट फिक्सिंग करने और उसके बदले रिश्वत लेने के मामले में मंगलवार को ब्रिटेन की अदालत में ट्रायल चलाया जाएगा।

36 साल के यूसुफ अनवर और 34 साल के मोहमद इजाज ने सोमवार को स्वीकारा था कि उन्होंने पेशेवर क्रिकेटरों को रिश्वत के बदले फिक्सिंग करने के प्रस्ताव दिये थे। मैनचेस्टर में यह ट्रायल प्रक्रिया होगी। दोनों आरोपियों पर नवंबर 2016 और फरवरी 2017 के बीच पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग के बदले खिलाड़ियों को रिश्वत का प्रस्ताव देने के मामले में दोषी पाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ सानिया मिर्ज़ा की बहन अनम मिर्ज़ा ने शेयर की ब्राइडल शावर तस्वीरें, आप भी देखिये सुंदर pics

अनवर और इजाज ने नवंबर 2016 और दिसंबर 2016 के दौरान बंगलादेश प्रीमियर लीग में भी खिलाड़ियों को फिक्सिंग के बदले रिश्वत का प्रस्ताव देने का आरोप स्वीकार किया है।

33 वर्षीय ओपनिंग बल्लेबाज़ जमशेद ने हालांकि पीएसएल में फिक्सिंग और उसके बदले रिश्वत के आरोपों से इंकार किया है। मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में वकील मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेंगे। ब्रिटेन के निवासी अनवर वेस्ट लंदन के स्लाह के निवासी हैं जबकि इजाज लंदन के उत्तरी क्षेत्र शैफील्ड के रहने वाले हैं। दोनों को फिलहाल बेल पर रिहा कर दिया गया है। जमशेद पाकिस्तान की ओर से टेस्ट, वनडे और ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में खेल चुके हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended