संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने बताया विराट कोहली क्यों है कामयाब, सहवाग को लेकर कहा- 'हमने स्टार बनाया'

संजीवनी टुडे 20-02-2020 02:08:00

रज्जाक इस बार पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियर्स के कोच हैं।


डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराऊंडर रहे अब्दुल रज्जाक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। अब्दुल रज्जाक ने कहा है कि विराट कोहली इसलिए सफल बल्लेबाज हैं, क्योंकि उन्हें दो महीने खेलने के लिए 20 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि वीरेंद्र सहवाग को लेकर कहा कि सहवाग को स्टार बनाने में पाकिस्तानी टीम का हाथ है।

विराट कोहली और सहवाग

रज्जाक ने कहा, “नैचुरल टैलेंट पाकिस्तान में बहुत है। भारतीय टीम इसलिए अच्छा खेलती है क्योंकि वहाँ IPL है। अगर इसे हटा दिया जाए तो वहां के क्रिकेटर औसत हैं।"

विराट कोहली और सहवाग

उन्होंने कहा, "हमारा सिस्टम खराब है। अगर विराट कोहली को दो महीने के 20 करोड़ रुपये मिलेंगे तो वो मुल्क को जिताने के लिए खेलेगा। भारतीय खिलाड़ी आर्थिक रूप से काफी मजबूत हैं। हमारे यहाँ मोहम्मद आमिर ने देश के लिए खेलना छोड़ दिया था।"

विराट कोहली और सहवाग

वीरेंद्र सहवाग को लेकर उन्होंने कहा, “वीरेंद्र सहवाग के पास फुटवर्क नहीं था। उनकी आंखें और बैट का स्विंग गजब का था। मुल्तान में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी। यदि आप एक बैट्समैन के 8 कैच छोड़ेंगे तो वह फिर 350 रन ही बनाएगा।" 

विराट कोहली और सहवाग

रज्जाक ने आगे कहा, "पाकिस्तान टीम हमेशा खिलाड़ी बनाती है। जो कहीं पर प्रदर्शन नहीं करता है वह हमारे खिलाफ करता है। एंड्रू सायमंड्स को हमने स्टार बना दिया। भारत में किसी खिलाड़ी को बनाने में उनके मीडिया का भी बड़ा रोल है। क्योंकि वहाँ का मीडिया बहुत ताकतवर है।"

विराट कोहली और सहवाग

बता दें कि रज्जाक ने यह बातें पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के टॉक शो में कहीं। रज्जाक इस बार पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियर्स के कोच हैं। पीएसएल 20 फरवरी से शुरू हो रहा है।

यह खबर भी पढ़े: Ind vs NZ: बुमराह का भय नहीं लेकिन इस भारतीय गेंदबाज से डर रही है न्यूजीलैंड टीम, रॉस टेलर ने किया खुलासा

यह खबर भी पढ़े: शोएब अख्तर ने भारत-पाक क्रिकेट संबंधों को लेकर की वकालत, कहा- 'क्रिकेट में ही सियासत...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended