संजीवनी टुडे

पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने को तैयार हुआ बांग्लादेश, जानिए कब खेली जाएगी सीरीज

संजीवनी टुडे 15-01-2020 14:10:18

बांग्लादेश की टीम अब दो टेस्ट, एक वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी।


डेस्क। काफी आना-कानी के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज खेलने पर सहमत हो गया है। बांग्लादेश की टीम अब दो टेस्ट, एक वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी।

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS ODI Series: दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत का खेलना संदिग्ध, टीम के साथ नहीं जायेंगे राजकोट

मंगलवार को हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एक बैठक से इतर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी ने बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से मुलाकात की और जिसमें हसन टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमत हो गया। 

बांग्लादेश क्रिकेट

पाकपेशन डॉट नेट की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी के चेयमैन शशांक मनोहर ने इस बैठक का आयोजन किया था। आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने थे।

यह खबर भी पढ़े: रोहित बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, कप्तान कोहली को मिला यह खास अवार्ड

दोनों देशों के क्रिकेट प्रमुखों के बीच हुए इस समझौते के बाद बांग्लादेश अब 24 से 27 जनवरी तक लाहौर में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। इसके बाद वह फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगा, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगा।

बांग्लादेश क्रिकेट

इससे पहले, बीसीबी ने पाकिस्तान में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने पर हिचकिचाहट दिखाई थी और इन्हें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने का प्रस्ताव भी दिया था जिसे पीसीबी ने खारिज कर दिया था। 

यह खबर भी पढ़े: INDvAUS ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल ही वापसी कर पायेगी भारतीय टीम, विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा था कि ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मध्य पूर्व में हालिया तनाव इस फैसले के पीछे मुख्य कारण है क्योंकि सरकार ने बोर्ड को केवल छोटी अवधि के लिए टीम भेजने की अनुमति दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended