संजीवनी टुडे

क्रिस गेल की जगह खेलेगा ये पाकिस्तानी ऑलराउंडर

संजीवनी टुडे 17-10-2019 21:20:04

मजांसी सुपर लीग चैंपियंस की फ्रेंचाइजी टीम जोजी स्टार्स की टीम ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक को नए सीजन के लिए साइन किया है।


नई दिल्ली। मजांसी सुपर लीग चैंपियंस की फ्रेंचाइजी टीम जोजी स्टार्स की टीम ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक को नए सीजन के लिए साइन किया है। दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल की जगह अब पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक जोजी स्टार्स टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 

यह भी पढ़े: बैडमिंटन: सिंधू, समीर और प्रणीत प्री-क्वार्टरफ़ाइनल में बाहर

साउथ अफ्रीका की मजांसी सुपर लीग की फ्रेंचाइजी टीम जोजी स्टार्स ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि क्रिस गेल की जगह टीम में शोएब मलिक को शामिल किया जाएगा। गेल इस लीग में अपना छठा मैच खेलने के बाद टीम का साथ छोड़ने वाले हैं। पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक के आने से टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पक्ष में मजबूती आएगी। 

मलिक ने अपने करियर की शुरुआत बतौर ऑफ स्पिनर की थी और फिर उन्होंने बतौर बल्लेबाजी भी टीम में अपना योगदान देना शुरू किया। मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। मलिक ने टी20 करियर में कुल 357 मैच खेले हैं इसमें से 94 मौकों पर वो नॉट आउट रहे हैं। मलिक ने कुल 9018 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 95 रन रहा है। वहीं 7 की इकोनॉमी से मलिक ने कुल 142 विकेट भी हासिल किए हैं। गेंदबाजी करते हुए उनका बेस्ट 13 रन देकर 5 विकेट रहा है।

हाल ही में शोएब मलिक ने वेस्टइंडीज में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपने टी20 करियर के 9 हजार रन पूरे किए हैं। मलिक एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 9 हजार रन का आंकड़ा पार किया। मलिक को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 लीग के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने टीम की घोषणा करते हुए इस बात की जानकारी दी थी।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended