संजीवनी टुडे

PAK vs AUS: पहले दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया के 20 रन पर दो विकेट गिरे

संजीवनी टुडे 16-10-2018 20:23:08


अबु धाबी। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट अबु धाबी में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम पहले दिन ही 81 ओवर में 282 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल पूरा होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 7 ओवर में 20 रन बनाये है। ऑरोन फिंच (13), क्रीज़ पर मौजूद है। मोहम्मद अब्बास ने सिड्ले (4) और ख्वाजा (3) को पवेलियन भेज दिया है।  

पाकिस्तान की तरफ से सरफ़राज़ अहमद (94) और फखर ज़मान (94) के अलावा कोई भी बल्लेबाज लम्बी पारी नहीं खेल पाया। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। लियोन ने मात्र छह गेंद के अंदर पाकिस्तान के चार विकेट झटक लिए। इसके अलावा मार्नुस लाबुसचग्ने ने तीन और मिचेल मार्श ने 1 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। 

मोहम्‍मद हफीज के रूप में पाकिस्‍तान का पहला विकेट तीसरे ही ओवर में गिर गया। उन्‍हें तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क ने आउट किया। लियोन ने अपने चौथे ओवर में अजहर अली को अपनी ही गेंद पर कैच किया और अगली गेंद पर हैरिस सोहेल को ट्रेविस हेड के हाथों कैच कराया। अगले ओवर में लियोन ने असद शफीक को शॉर्ट लेग पर कैच कराने के बाद बाबर आजम को बोल्ड किया। ये दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। 

आपको बता दें ये सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट है। इससे पहले दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम जीता हुआ मैच ड्रॉ करा बैठी थी।  पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 462 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन बावजूद इसके वो ऑस्ट्रेलिया के 10 विकेट नहीं ले सकी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में जबर्दस्त खेल दिखाते हुए 139.5 ओवर तक बल्लेबाजी कर अपनी तय हार टाली थी। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान की टीम की जीत एक समय तय लग रही थी लेकिन पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया टीम मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही थी। इस लिहाज से माना जा सकता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्‍ट में जोरदार अंदाज में शुरुआत की है।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended