संजीवनी टुडे

PAK का वर्ल्ड कप में बड़ी जीत से आगाज, वेस्टइंडीज 8 विकेट पराजित

संजीवनी टुडे 27-02-2020 16:01:00

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया।


नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया। कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 38) और जवेरिया खान (35) की बेहतरीन पारियों के दम पर पाकिस्तानी की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। जवेरिया को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Womens T20WC Pakistans big win over West Indies Javaria becomes player of the match

दरअसल, आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में 26 फरवरी को ग्रुप-बी में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। जिसे पाकिस्तान ने आठ विकेट से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान ग्रुप-बी में दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है, वेस्टइंडीज की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम है दो अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

वेस्टइंडीज की पारी
इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी। टीम के लिए कप्तान टेलर और शेमानी कैम्पबैल ने 43-43 रन बनाए। उनके अलावा ली एन किबी ने 16 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए एमन अनवर, निदा डार और डायनो बैग ने दो-दो जबकि अनम अमीन ने एक विकेट हासिल किए.

पाकिस्तान की पारी
124 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 127 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की ओर से मारूफ ने 37 गेंदों पर चार चौके और जवेरिया ने 28 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा मुनीबा अली ने 25 और निदा डार ने नाबाद 18 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से एफी फ्लेचर और कप्तान स्टेफनी टेलर को एक-एक विकेट मिला।

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव, इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका !

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ Test Series: पुजारा की पारी खुश नहीं है विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended