संजीवनी टुडे

IPL से लौटते ही इस खिलाडी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, इतनी गेंदों में जड़ा ऐतिहासिक शतक

संजीवनी टुडे 11-05-2019 20:22:00


नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से ठीक पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने एक बड़ा धमाका कर दिया है। इस धुआंधार बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्पटन में दूसरे वनडे मैच के दौरान ऐतिहासिक वनडे शतक जड़ डाला।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था लेकिन दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने ऐसी धमाकेदार बल्लेबाजी की जिससे स्कोर 50 ओवर में 3 विकेट पर 373 रन तक जा पहुंचा। पाकिस्तानी खिलाड़ियों की जमकर धुनाई हुई। इंग्लैंड की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़े जबकि बटलर ने शतक जड़ दिया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जेसन रॉय ने 87 रनों की पारी खेली, जॉनी बेरिस्टो ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली जबकि इयोन मोर्गन ने 48 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली। इस बीच जो रूट ने भी 40 रनों की पारी खेली, लेकिन इन सबके बीच जो खिलाड़ी सबसे अलग नजर आया वो थे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर।

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जोस बटलर ने 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा जबकि अगली 18 गेंदों में वो अपने शतक तक जा पहुंचे। उन्होंने महज 50 गेंदों में अपने वनडे क्रिकेट करियर का आठवां शतक पूरा कर लिया। वो यहीं नहीं थमे। बटलर अंतिम तक टिके रहे और 55 गेंदों पर नाबाद 110 रनों की पारी खेलने के बाद ही मैदान से बाहर आए। उन्होंने अपनी इस धमाकेदार पारी में 9 छक्के और 6 चौके जड़े।

ये जोस बटलर की पारी ही थी जिसके दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 373 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। बता दे कि, हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए जोस बटलर ने अपने फॉर्म की झलक दे दी थी। उन्होंने बीच टूर्नामेंट विश्व कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौटने से पहले 8 आईपीएल मैच खेले जिस दौरान 3 अर्धशतकों के दम पर बटलर ने 311 रन बना डाले।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

दिलचस्प बात ये रही कि वो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग कर रहे थे जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वो पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

More From sports

Trending Now
Recommended