संजीवनी टुडे

ओमान क्रिकेटर ने किया क्रिकेट को शर्मसार करने वाला काम, ICC ने किया 7 साल के लिए बैन

संजीवनी टुडे 26-02-2020 04:11:00

अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के चार आर्टिकल का हनन करने की वजह से दोषी पाया गया था।


डेस्क। आईसीसी ने ओमान के क्रिकेटर युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के तहत सात सालों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के चार आर्टिकल का हनन करने की वजह से दोषी पाया गया था और आधिकारिक सुनवाई के बाद उन्होंने अपनी गलती मान ली। 

अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के चार आर्टिकल का हनन करने की वजह से दोषी पाया गया था और आधिकारिक सुनवाई के बाद उन्होंने अपनी गलती मान ली। अल बलूशी को दोषी पाने के बाद 23 जनवरी को अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित किया था। 

ICC की आचार संहिता के आर्टिकल 2.1.1, 2.1.4, 2.4.4 और 2.4.7 को युसुफ अब्दुलरहीम अल बलुशी तोड़ा है। इन्हीं चार आरोपों का दोषी उनको पाया गया है और आइसीसी ने जेंटलमैन गेम को बदनाम करने के लिए उन पर कड़ी कार्रवाई की है। 

ICC के Code of Conduct का आर्टिकल 2.1.1 में कहा गया है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी भी प्रकार से मैच के नतीजे, उसके प्रगति को फिक्स करने की कोशिश करता है तो फिर वो इसका दोषी होगा।

इसके अलावा Article 2.1.4 के तहत उनको अपनी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को लुभाने और मनाने का दोषी पाया गया है। वहीं, अगले अनुच्छेद 2.4.4 के तहत युसुफ बलुशी को मैच के परिणाम को किन्हीं तीन अलग-अलग व्यक्तियों द्वारा फिक्स कराए जाने का दोषी पाया गया है। 

वहीं, 2.4.7 के तहत उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट के काम में बाधा डालने के लिए भी उनको ICC ने सजा दी है, जिसको युसुफ ने कबूल किया है।

बता दें कि दुबई में आयोजित हुए ICC Men's टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2019 टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने एक तरह से फिक्सिंग की थी। इसका खुलासा ICC ने किया है।

यह खबर भी पढ़े: BANvZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक लगाकर मुश्फिकुर ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड, कोई बांग्लादेशी नहीं कर पाया ऐसा

यह खबर भी पढ़े: जीत के लिए बड़ा फैसला, फॉर्म को देखते हुए केएल राहुल को मिली टीम में जगह

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended