संजीवनी टुडे

ओलम्पिक क्वालीफायर्स: भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों की कप्तानी करेंगे ये दो खिलाड़ी

संजीवनी टुडे 19-10-2019 08:23:38

हॉकी इंडिया ने एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरूष और महिला टीमों की घोषणा की।


नई दिल्ली। एक और दो नवंबर को ओड़िशा के भुवनेश्वर में होने वाले महत्वपूर्ण ओलम्पिक क्वालीफायर्स के लिए भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों की कप्तानी क्रमशः मनप्रीत सिंह और रानी को सौंपी गई है।

यह खबर भी पढ़ें: प्रो कबड्डी फाइनल: आज दिल्ली-बंगाल की टक्कर से मिलेगा नया चैंपियन

हॉकी इंडिया ने एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरूष और महिला टीमों की घोषणा की। पुरूष टीम की कप्तानी मनप्रीत करेंगे और फारवर्ड एसवी सुनील उपकप्तान होंगे। महिला टीम की कप्तान रानी होंगी और उपकप्तान गोलकीपर सविता होंगी।

jhjghjnghj

विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की पुरुष टीम भारत का सामना 22वीं रैंकिंग के रूस से होगा जबकि नौंवीं रैंकिंग की भारतीय महिला टीम का मुकाबला 13वीं रैंकिंग के अमेरिका से होगा।

यह खबर भी पढ़ें: 3-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी टीम इंडिया

क्वालीफायर में दो मैच होंगे और कुल अंकों के आधार पर विजेता का फैसला होगा। जीतने पर तीन अंक और ड्रा पर एक अंक मिलेगा। यदि अंक बराबर रहते हैं तो गोल औसत देखा जाएगा। यदि तब भी मामला बराबर रहता है तो शूट आउट का सहारा लिया जाएगा।

jhjghjnghj

पुरूष टीम- मनप्रीत सिंह (कप्तान), पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, ललित कुमार उपाध्याय, एसवी सुनील, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह।

यह खबर भी पढ़ें: रांची टेस्ट में डु फ्लेसिस नहीं करेंगे टॉस, बताई ये वजह

महिला टीम- रानी रामपाल (कप्तान), सविता, रजनी इतिमारपू, दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, नवजोत कौर और शर्मिला देवी।

jhjghjnghj

विजेता का 2020 टोक्यो ओलंपिक में स्थान सुनिश्चित होगा। ओलम्पिक का हॉकी टूर्नामेंट 2020 में 25 जुलाई से सात अगस्त तक होगा।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended