संजीवनी टुडे

अब क्रिकेट का भगवान भी हुआ राशिद खान का फैन, कह दी ये बड़ी बात

संजीवनी टुडे 26-05-2018 21:57:26


नई दिल्ली। आईपीएल 2018 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चूका है। कल यानि रविवार को चेन्नई और हैदराबाद के बिच फाइनल मुकाबला होगा। इस मुकाबलें में जो टीम जीत दर्ज  करेगी उस टीम के हाथ में इस आईपीएल का ताज होगा। इससे पहले शुक्रवार को इस आइपीएल टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफइनल मुकाबला हैदराबाद और  कोलकाता के बिच खेला गया। इस मुकाबलें में हैदराबाद ने 13 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है।

उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन पर अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ की है। सचिन ने राशिद का खेल देखकर उन्हें टी-20 फॉर्मेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर बताया है। मैच जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा कि वो दुनिया में क्रिकेट के इस फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्होंने राशिद की तारीफ करते हुए लिखा कि, 'मुझे हमेशा लगता था कि राशिद खान एक बेहतर स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह क्रिकेट के इस प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। ध्यान रहे, उनके पास बल्लेबाजी का भी कुछ हुनर है। शानदार इंसान।

ू

बता दे कि, इस आईपीएल में इस 19 वर्षीय लेग स्पिनर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन सभी खिलाडियों को प्रभावित किया है। राशिद खान ने 16 मैच खेलकर 20 विकेट अपने नाम किए है। शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में राशिद खान ने अपने 4 ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के 3 विकेट झटके इसके बदले में उन्हें मात्र 19 रन खर्च करने पड़े। इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग में भी कमाल का खेल दिखाया। राशिद ने नितीश राणा को अपने सटीक थ्रो पर रन आउट के बाद आखिरी ओवर में 2 बेहतरीन कैच भी लपके।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call: 09314166166

MUST WATCH

इसके पहले राशिद ने बल्लेबाजी के दौरान अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। राशिद ने मात्र 10 गेंदों पर 34 रनों की विस्फोटक पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके भी लगाए। राशीद की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत हैदराबाद की टीम 174/7 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने केकेआर को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended