संजीवनी टुडे

नए कोच के साथ खराब शुरुआत से उबरना चाहेगा नॉर्थईस्ट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-10-2019 03:17:00

छठे सीजन के पहले मैच में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस टीम का सामना बेंगलुरू में सोमवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के साथ होना है।


गुवाहाटी। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के पहले मैच में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस टीम का सामना बेंगलुरू में सोमवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के साथ होना है।

यह खबर भी पढ़ें: ​रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, यह खिलाडी हुआ इंजर्ड

बेंगलुरू एफसी ने ही प्लेऑफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराया था। यह हार ऐसे वक्त में मिली थी, जब इस टीम को लगने लगा था कि वह शानदार खेल रही है और उसे हर हाल में आगे जाना ही चाहिए। कोच रोबर्ट जार्नी हालांकि इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनकी टीम श्रीकांतिरावा स्टेडियम में बेंगलुरू को हराकर अच्छी शुरुआत करने में सफल होगी।

रियल मेड्रिड के पूर्व विंगर ने कहा, “बेंगलुरू ने इस सीजन में कुछ बदलाव किए हैं। साथ ही उसका कोच भी नया है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। यह अलग मैच होगा। हम मानते हैं कि हम इस टीम के खिलाफ कुछ अच्छा कर सकते हैं। हम तीन अंक लेने को लेकर आश्वस्त हैं।”

क्रोएशिया के लिए खेल चुके जार्नी ने एल्को स्काटोरी के स्थान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का कोच पद सम्भाला है। वह मानते हैं कि ऐसे में जब सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू, उदांता सिंह, आशिक कुरूनियन और राहुल भेके जैसे स्टार खिलाड़ी इन दिनों टीम से दूर हैं और भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं तो फिर उनकी टीम के पास चार्ल्स कुआडार्ट की टीम को हारने का मौका है।

जार्नी ने कहा, “हां, यह हमारे लिए एडवांटेज है। एक कोच के नाते आप चाहते हो कि पूरी टीम आपके साथ हो लेकिन इंटरनेशनल ब्रेक के कारण अभी कुआडार्ट ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जो इस कोच को जानते हैं और बीते सीजन में उनके साथ खेले हैं। इससे हमें फायदा मिल सकता है लेकिन इससे कोई बड़ा अंतर पैदा नहीं होगा।”

50 साल के जार्नी ने कहा कि उनकी टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिनमें हाई प्रोफाइल असामोह ग्यान भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को उनकी फिलॉसाफी को समझने में वक्त लगेगा। जार्नी ने कहा, “हमारी टीम युवा है और मैं अभी भी अपनी फिलोसॉफी को उन तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं। यह मेरा पहला सीजन है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। ऐसे में हमे कुछ और समय चाहिए होगा।”

जार्नी के लिए अच्छी बात यह है कि उनकी टीम अभी पूरी तरह फिट है और किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। वह हालांकि बेंगलुरू के खिलाफ चमक बिखेरने के लिए कुछ रोमांचक खिलाड़ियों पर भरोसा जता रहे हैं। बकौल जार्नी, “हमारे पास कुछ ऐसे रोचक खिलाड़ी हैं, जो युवा हैं लेकिन मैं व्यक्तियों के बारे में बात नहीं करुंगा। हम पूरी तरह तैयार हैं। यह पहला मैच है और इस कारण आपको यह पता नहीं होता कि विपक्षी टीम ने कितना सुधार या विकास किया है। हम जीत के लिए तैयार हैं और अब देखेंगे कि मैच के दिन क्या होता है।”

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended