संजीवनी टुडे

हेलिकॉप्टर हादसे में पूर्व बास्केटबॉल दिग्गज कोबी ब्रायंट और बेटी गियाना समेत नौ लोगों की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 28-01-2020 05:53:00

एनबीए के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट समेत नौ अन्य लोगों की अमेरिका के कालबसस क्षेत्र में रविवार को हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गयी।


कैलिफोर्निया। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट समेत नौ अन्य लोगों की अमेरिका के कालबसस क्षेत्र में रविवार को हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गयी। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने पुष्टि करते हुए कहा, “बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट के साथ हेलीकॉप्टर में सवार अन्य नौ लोगों की मौत हो गयी।”

यह खबर भी पढ़ें:​ ​यूपी की सड़कों पर ‘आल्ट्रोज’ फर्राटा भरने को तैयार

एनबीए ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हादसे में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी गियाना मारिया (13) की भी मौत हो गयी है। सुश्री विलानुएवा ने कहा कि संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) घटनास्थल पर मौजूद है और हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

उन्होंने मृतकों की पहचान बताने काे लेकर कहा कि जब तक शुरुवाती जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मृतकों की पहचान बताना उचित नहीं होगा।

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी समेत पायलट की भी मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि ब्रायंट और अन्य लोग एक बास्केटबॉल मुकाबले के लिए सिकोरस्की एस -76 बी हेलीकॉप्टर से जा रहे थे जब यह हादसा हुआ। शुरुवाती रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे का कारण हेलिकॉप्टर में आग लगने बताया जा रहा है।

कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में 20 साल रहे और इस दौरान उन्होंने पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की। वह बास्केटबॉल जगत के महान खिलाडियों में से एक थे। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई बड़ी शख्सियतों ने कोबी ब्रयांट की मौत पर दुख जताया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended