संजीवनी टुडे

निदास ट्रॉफी: भारत और बांग्लादेश के बिच कल होगा फाइनल मुकाबला

संजीवनी टुडे 17-03-2018 19:36:01

नई दिल्ली। निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बिच होगा। भारत को इस टी-20 ट्राई सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने धमाकेदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।वहीं बांग्लादेश ने इस सीरीज में दो जीत हासिल की हैं और दोनों बार श्रीलंका  को मात दी। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर किया है।

Source: Google

दो बार भारत से हार चुकी बांग्लादेश की नजरें एक और उलटफेर कर खिताब अपने नाम करने पर होंगी। लेकिन भारत के सामने उनकी राह आसान नहीं दिख रही। वही भारतीय टीम भी बांग्लादेश के अप्रत्याशित व्यवहार से वाकिफ है और इसी कारण वह उसे हल्के में नहीं ले सकती। भारत ने इस सीरीज में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। फाइनल में आने से पहले उसकी सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म भी दूर हो गई है। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

वहीं, उनके जोड़ीदार शिखर धवन इस सीरीज में खेले गए अभी तक के तीन मैचों में दो अर्धशतक लगा चुके हैं। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी पिछले मैच में तूफानी 47 रनों की पारी खेल अपनी चमक बिखेरी थी। इन तीनों के अलावा मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने भी अहम समय पर संयम से खेलते हुए भारत को जीत दिलाई हैं।  

Source: Google

वहीं बांग्लादेश अहम मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर फाइनल में पहुंचा है। ऐसे में उसका आत्मविश्वास सांतवें आसमान पर होगा। पिछले मैच में शाकिब अल हसन की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। कप्तान के तौर पर लौटते ही उन्होंने अपनी टीम को अहम जीत दिलाई। बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी सीरीज में शानदार रही है। सलामी जोड़ी तमीम इकबाल और लिटन दास ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद मुश्फीकुर रहीम, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह ने टीम के मध्यक्रम को मजबूत किया है। 

MUST WATCH

इस प्रकार हैं टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत। 

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), महामुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended