संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड ने महिला टी20 में सबसे कम स्कोर का बचाव कर रचा इतिहास

संजीवनी टुडे 29-02-2020 19:15:45

आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के 13 वें मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड ने 91 रन के लक्ष्य को बचा लिया और महिला टी20 में सबसे कम स्कोर को डिफेंड करने का नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।


नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के 13 वें मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड ने 91 रन के लक्ष्य को बचा लिया और महिला टी20 में सबसे कम स्कोर को डिफेंड करने का नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 92 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवर में 74 रन पर सिमट गई और 17 रनों से मैच गवा बैठी। 

न्यूजीलैंड को 91 रनों पर आउट करने के बाद बांग्लादेश की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई लग रही थी, मगर पहले ही पावरप्ले में अपने दोनो ओपनर बल्लेबाजों को गवाने के बाद मैच में फिर वापस ही नहीं आ पाई। 

लीग कास्प्रेक और हेली जेन्सेन दोनों  ने ही बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी को झंकझोर दिया और 3-3 विकेट अपने नाम किए। उससे पहले बांग्लादेश की रितु मोनी ने चार और कप्तान सलमा खातून ने 3 कीवी बल्लेबाजों को आउट किया। 

सेमीफाइनल में जगह बनाने की जंग में न्यूजीलैंड का सामना उनके आखिरी ग्रुप मुकाबले में चार बार की चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच दो मार्च को जंक्शन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। 

यह भी पढ़े: सिंधिया के बाद अजय सिंह का छलका दर्द, कहा नहीं सुनी जा रही उनकी बात

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended