संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड सरकार ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को साल के अंत में दौरे की अनुमति दी

संजीवनी टुडे 26-09-2020 04:01:00

न्यूजीलैंड की सरकार ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टीमों को इस साल के अंत में देश का दौरा करने के लिए अनुमति दे दी है।


वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की सरकार ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टीमों को इस साल के अंत में देश का दौरा करने के लिए अनुमति दे दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी। न्यूजीलैंड कोरोनावायरस से लडने वाले दुनिया के सबसे सफल देशों में से एक है और उन्होंने इस जानलेवा महामारी की शुरुआत से ही अपने देश के बॉर्डर सील कर दिए थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कोरोनावायरस के बीच भी यह वादा किया है कि इस साल का क्रिकेट समर शानदार रहेगा, जिसमें पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के दौरे शामिल हैं। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, "न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस साल गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय दौरो के लिए सरकार से अनुमति ले ली है, शुरुआत वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की पुरुष टीमों के साथ की गई है।"उन्होंने कहा, "आगामी गर्मियों के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के विवरण की घोषणा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस अगले सप्ताह की शुरुआत में आयोजित की जाएगी।"

न्यूजीलैंड क्रिकेट बांग्लादेश के खिलाफ एक सीमित ओवरों की सीरीज की भी उम्मीद कर रहा है। इसके अलावा वे फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की मेजबानी भी कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि पिछले महीने वे वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने के लिए इंग्लैंड द्वारा इस्तेमाल किए गए जैव विविधता ‘बबल’ मॉडल की ओर रुख करेंगे।

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा कि नेटबॉल न्यूजीलैंड को अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन देश में आने वाली सभी टीमें को सख्त प्रोटोकॉल के अधीन रहना होगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended