संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन अपने पद से देंगे इस्तीफा

संजीवनी टुडे 02-07-2020 12:45:42

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन अपने पद से इस्तीफा देंगे।


ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन अपने पद से इस्तीफा देंगे। पूर्व बल्लेबाज फुल्टन कैंटरबरी के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच पद से हटना होगा। 

वर्ष 2004 से 2014 के बीच फुल्टन ने न्यूजीलैंड के लिए 49 एकदिवसीय, 23 टेस्ट और 12 टी-20 मैच खेले हैं। वर्ष 2017 में फुल्टन ने गैरी स्टीड के साथ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करना शुरू किया। इससे पहले वह न्यूजीलैंड क्रिकेट के शीतकालीन प्रशिक्षण दस्ते के लिए कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। 

वह न्यूजीलैंड अंडर-19 के भी बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने क्राइस्ट कॉलेज और कैंटरबरी किंग्स के साथ 2018/19 में सहायक कोच के रूप में काम किया।

कैंटरबरी के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ने को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फुल्टन ने कहा कि वह कैंटरबरी को उनके विजयी राह पर वापस लाने की चुनौती से उत्साहित हैं। 

उन्होंने कहा,"मुझे न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के साथ अपना समय बहुत अच्छा लगा, लेकिन मैं हमेशा काम में आने वाली अतिरिक्त भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के साथ एक मुख्य कोच बनना चाहता था।" 

फुल्टन ने कैंटरबरी टीम के भीतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को विकसित करने की अपनी इच्छा पर भी जोर दिया। 

फुल्टन ने कहा, "वहां के लोग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की क्षमता रखते हैं और मेरा काम उन्हें वहां पहुंचाना है और अगर वे लोग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख सकते हैं, तो मुझे यकीन है कि कैंटरबरी को काफी सफलता मिलेगी।” फुल्टन आधिकारिक तौर पर 01 अगस्त को कैंटरबरी के साथ जुड़ेंगे।

यह खबर भी पढ़े: टीवी एक्ट्रेस अदिति गुप्ता को हुआ कोरोना, खत्म हो गई थी सूंघने की शक्ति

यह खबर भी पढ़े: सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए भारत में छोटी कारों की मांग में तेजी, देखें- शानदार फीचर्स वाली छोटी कारें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended