संजीवनी टुडे

क्रिकेट जगत में नया करिश्मा, पिता के शॉट पर बेटा रनआउट

संजीवनी टुडे 23-02-2018 18:59:18

Source: google


नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चितताओं के साथ-साथ एक रोमांचकारी खेल भी है। क्रिकेट में कई बार ऐसी घटना घट जाती हैं। क्रिकेट के इतिहास में दो भाइयों की जोड़ी या जुड़वां भाइयों की जोड़ी को एक साथ खेलते आपने कई बार देखा होगा। लेकिन पिता पुत्र की जोड़ी को एक साथ खेलते आपने कभी नहीं देखा होगा। जब अपने पिता के शॉट खेलने के कारन एक बेटे को अपना विकेट गंवाना पड़ा। 

वीडियो : लोन डिफॉल्ट मामले में रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी गिरफ्तार

दरअसल, यह मामला वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज इंटरनेशनल क्रिकेटर 43 वर्षीय शिवनारायण चंद्रपॉल और उनके 21 साल के बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल इन दिनों चल रहे घरेलू सुपर 50 टूर्नामेंट का हैं। इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना और विंडवर्ड आइसलैंड के बीच खेला गया। विंडवर्ड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 286 रन बनाए। 

Source: Google

VIDEO : बीजेपी के नए दफ्तर का मोदी ने किया उद्घाटन, देखे वीडियो

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुयाना टीम के लिए तेजनारायण चंद्रपाल और चंद्रपाल हेमराज ने शुरुआत की। पहला विकेट गिरने के बाद पिता पुत्र की जोड़ी बल्लेबाजी करने आई। शिवनारायण ने पारी के पांचवे ओवर में स्ट्रेट ड्राइव खेला। गेंदबाजी कर रहे रयान जॉन ने शॉट को रोकने की कोशिश की, तो गेंद उनके हाथ से टकराते हुए स्टंप पर जा लगी। और पिता के सामने बेटे के रन आउट होने की यह अनोखी घटना इतिहास में दर्ज हो गई। 

MUST WATCH

बता दें कि नवंबर 2015 में शिवनारायण और तेजनारायण तब सुर्खियों में आए थे। जब दोनों ने एक साथ गांधी यूथ ऑर्गनाइजेशन की तरफ से खेलते हुए ट्रांसपोर्ट स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ 40 ओवरों के एक मैच में 256 रनों की साझेदारी की थी। इस मैच में पिता शिवनारायण ने 143 और उनके बेटे तेजनारायण ने 112 रनों की शानदार पारी खेली थी।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended