संजीवनी टुडे

एनबीए ने भारत में लांच किया लीग का पहला ड्रिबल-ए-थान

संजीवनी टुडे 26-02-2020 10:51:02

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने भारत में लीग के पहले ड्रिबल-ए-थान से लान्च की घोषणा की।


मुम्बई। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने भारत में लीग के पहले ड्रिबल-ए-थान से लान्च की घोषणा की। यह एक बास्केटबाल चैलेंज इवेंट है, जिसमें छह साल से अधिक आयु के प्रतिभागी एक किलोमीटर के कोर्स पर बास्केटबाल को ड्रिबल करने की चुनौती का सामना करेंगे। 

इस इवेंट की शुरुआत 29 फरवरी को चंडीगढ़ के सेक्टर-7 में स्थित स्पोटर्स काम्पलेक्स से होगी और इसके हबाद यह अगले कुछ महीनों तक जयपुर और गाजियाहबाद सहित देश के कई अन्य शहरों में आयोजित होगा। इस इवेंट में हिस्सा लेने की कोई फीस नहीं है और इसके लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। 

पंजीकरण के लिए एनबीएड्रिबलएथान डाट काम पर लाग इन किया जा सकता है। 

एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक राजेश सेठी ने मुम्बई में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कहा,-हमने ड्रिबल-ए-थान की शुरुआत मौज-मस्ती के साथ बिल्कुल अंदाज में बास्केटबाल को प्रोमोट करने के लिए की है। एसे में जबकि भारत में बास्केटबाल और एनबीए की लोकप्रियता बढ़ रही है, हम फैन्स को इंगेज करने के लिए नए-नए रास्ते निकालने का प्रयास कर रहे हैं। आन कोर्ट चैलेंज हर शहर से 10 लकी प्रतिभागियों को रैंडमली चुनकर एक स्मार्टफोन गिफ्ट में दिया जाएगा। 

ड्रिबल-ए-थान इसके अलावा फैन्स को बास्केबाल एर्केड गेम्स, एनबीए 2के कम्पटीशंस और अन्य रोचक मनोरंजन इवेंट्स की गारंटी देता है। इस इवेंट के टिपआफ के तौर पर एनबीए एक 16 फुट के बास्केटबाल का भी अनावरण करेगा, जो चंडीगढ़ के अलावा उन सभी शहरों में ले जाई जाएगी, जहां ड्रिबल-ए-थान का आयोजन होगा। सभी शहरों के प्रतिभागियों को इस बाल पर संदेश लिखने का मौका मिलेगा। इन संदेशों के माध्यम से वे इस खेल को लेकर अपने दिल की बात लिख सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली HC ने आधी रात को सुनवाई की

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूल कॉलेज आज भी बंद

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended