संजीवनी टुडे

गनाहेड़ा में शुरू हुई राष्ट्रीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता

संजीवनी टुडे 22-02-2020 20:08:55

समापन खेल मंत्री अशोक चांदना करेंगे। इसके अलावा प्रतियोगिता में कई गणमान्य लोग हिस्सा लेकर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई कर रहे हैं।


अजमेर। तीर्थ नगरी पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम गनाहेड़ा में शिव मेला कमेटी की तरफ से पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का भव्य रंगारंग कार्यक्रमों के बीच सांसद भागीरथ चौधरी और विधायक सुरेशसिंह रावत ने शुभारम्भ किया।

समापन खेल मंत्री अशोक चांदना करेंगे। इसके अलावा प्रतियोगिता में कई गणमान्य लोग हिस्सा लेकर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई कर रहे हैं। शनिवार को राष्ट्रीय शूटिंग बॉल एसोसियशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने प्रतियोगिता में पहुंचकर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई की तो प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। 

इस प्रतियोगिता में देश भर से 28 पुरुषों व 20 महिलाओं की टीमें हिस्सा ले रही हैं। जनरल सेक्रेट्री रविंद्र तोमर ने  बताया कि प्रतियोगिता में विजेता टीम को 31 हजार और उप विजेता टीम को 21 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाले को 11 हजार दिए जाएंगे। 

जल्द होगी शूटिंगबाल लीग -अग्रवालः आईपीएल और प्रो कबड्डी की तर्ज पर देश में जल्दी ही शूटिंग बाल लीग का भी आयोजन होगा। यह भरोसा नेशनल शूटिंग बाल फैडरेशन के अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने पुष्कर में खिलाड़ियों को दिलाया।

अग्रवाल ने कहा कि वे जब से फैडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से खेल के स्तर में बहुत सुधार हुआ है और आगे भी लगातार प्रयास जारी रहेंगे। केंद्र और राज्य सरकार ने खेल को मान्यता दे दी है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रम्प का भारत दौरा/ सोने की थाली में परोसेंगे खाना और चांदी के कप में चाय, ट्रंप कब और कहां जाएंगे और कहां ठहरेंगे, सबकुछ तय

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended