संजीवनी टुडे

पृथ्वी-आदित्य के अर्धशतकों से जीता मुंबई

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-11-2019 19:42:59

डोपिंग निलंबन के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्राॅफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली।


मुंबई। डोपिंग निलंबन के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्राॅफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली। यह मुंबई की सात मैचों में छठी जीत है जिसके बाद वह ग्रुप में सर्वाधिक 24 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें: ​संसद के शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

असम ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले मुंबई को बल्लेबाजी का मौका दिया जिसने घरेलू वानखेड़े मैदान पर खेले गये मैच में घरेलू परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। असम की टीम बड़े लक्ष्य के सामने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 123 रन ही बना सकी। असम की पारी में रियान पराग ने 38 रन का बड़ा स्कोर बनाया। मुंबई की ओर से धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे तथा शम्स मुलानी ने दो दो विकेट लिये।

मुंबई की जीत में ओपनरों पृथ्वी और आदित्य की अहम भूमिका रही जिन्होंने पहले विकेट के लिये 138 रन की शतकीय साझेदारी की। डोपिंग के कारण पिछली तारीख से आठ महीने का बैन झेलने के बाद स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी कर रहे पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में 39 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। उन्होंने मैच के बाद कहा,“ मेरा पूरा ध्यान अब रन बनाने पर है ताकि भारतीय क्रिकेट में वापसी का रास्ता फिर से प्रशस्त हो। मैं अब अपने बल्ले को बोलने देना चाहता हूं।”

अन्य ओपनिंग बल्लेबाज़ आदित्य ने 48 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के से 82 रन की पारी खेली। सिद्धेश लाड ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया। असम की ओर से रियान पराग ने 30 रन पर मुंबई के सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended