संजीवनी टुडे

मुंबई मैराथन: इथियोपिया के धावक सोलोमन बने चैंपियन

संजीवनी टुडे 21-01-2018 17:55:22

Mumbai Marathon Ethiopian runner Solomon turned champion

नई दिल्ली। रविवार को हुई टाटा मुंबई मैराथन में इथियोपिया के धावक ने बजी मरी है। इथियोपिया के धावक सोलोमन डेकिसा ने में पुरुष वर्ग का खिताब जीता है। इसके अलावा, डेकिसा की हमवतन अमाने गोबेना ने महिला वर्ग में खिताब अपने नाम किया। भारतीय पुरुष वर्ग में गोपी थोनाकल और महिला वर्ग में सुधा सिंह ने जीत हासिल की।

ये भी पढ़े: सनी लियोन ने सांप से डराने वाले शख्स का किया ये ऐसा हाल... देखें वीडियो

दरअसल, मुंबई मैराथन में इथियोपिया के 22 वर्षीय धावक डेकिसा ने 2 घंटे 9 मिनट और 34 सेकेंड में पहुंचकर पहला स्थान प्राप्त किया। उनके हमवतन 29 वर्षीय सुमेत अकालनाव  ने दो घंटे 10 मिनट के साथ दूसरा स्थान लिया। केन्या के जोशुआ किपकोरिर ने दो घंटे 10 मिनट और 30 सेकेंड के साथ तीसरा स्थान पर रहे। जीत के बाद डेकिसा ने कहा, 'मैंने जीत की उम्मीद की थी। मुंबई मैराथन में यह मेरी पहली जीत है। इससे मुझे अन्य मैराथन में हिस्सा लेने का प्रोत्साहन मिलेगा।'
mubai

भारतीय एथलीटों के पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले गोपी ने दो घंटे 16 मिनट और 52 सेकेंड में मैराथन को पूरा किया। इसके बाद नितेंद्र सिंह रावत को दूसरा स्थान प्राप्त किया। श्रिनु बुगाता (दो घंटे 23 मिनट और 56 सेकेंड) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

ये भी पढ़े: कमाल किया12 साल के लड़के ने देखकर हँसोगे... देखें वीडियो

पैर की मांसपेशियों में दर्द की समस्या के बावजूद भारतीय महिला एथलीट सुधा सिंह ने दो घंटे 48 मिनट और 32 सेकेंड में फुल मैराथन को पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। ज्योति गवाते (दो घंटे 50 मिनट और 47 सेकेंड) ने दूसरा और पारुल चौधरी (दो घंटे 53 मिनट और 26) ने तीसरा स्थान हासिल किया।

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended