संजीवनी टुडे

BCCI कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर MS धौनी, गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

संजीवनी टुडे 18-01-2020 20:27:35

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। दरअसल बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया था, जिसमें धोनी का नाम नहीं था। आपको बता दें कि धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे उन्हें  सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे। 

यह भी पढ़े: हर मोर्चे पर खुद को किया साबित, टीम से निकालना मुश्किल: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं होने की ख़बरें जब मीडिया में फैलीं, तब वो रांची में प्रैक्टिस कर रहे थे। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव तब उनके साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा कि धोनी ने कांट्रैक्ट के मुद्दे पर किसी से बातचीत नहीं की। गांगुली से जब धोनी को बीसीसीआई कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने से संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया, मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।”

????

सौरव गांगुली ने कहा “धोनी को पिछले छह महीने में किसी तरह की क्रिकेट नहीं खेलने के कारण बाहर किया गया लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि वह अब भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चयन के दावेदार बन सकते हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी20 विशेषज्ञ वॉशिंगटन सुंदर को पहली बार ग्रेड सी में रखा गया जिसमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी हैं। क्रिकेट को अलविदा कह चुके अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक को भी करार नहीं मिला। धोनी ने प्रैक्टिस में बिखेरे जलवे, कोच बोले- बैटिंग देखकर हैरान रह गया।  

????

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को गुरुवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई की इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलते हैं। बल्लेबाज केएल राहुल बी से अब ए ग्रेड में आ गए, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब फार्म के कारण टेस्ट टीम से बाहर हुए राहुल ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में दमदार वापसी की है। धोनी क्रिकेट से दूर है और अपने भविष्य के बारे में कुछ खुलासा भी नहीं कर रहे है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended