संजीवनी टुडे

अफ़्रीकी क्रिकेटर की IPL टीम में MS धोनी को नहीं मिली जगह, कप्तान जानकर रह जाएंगे हैरान, जाने टीम!

संजीवनी टुडे 30-05-2020 15:19:16

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी भी जुड़ गए है, उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉक डाउन के चलते क्रिकेटर अपनी-अपनी फेवरेट टीमों का चयन कर रहे है। इसी कड़ी में अब साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी भी जुड़ गए है, उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। जिसमे तीन बार खिताब चैंपियन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और रैना को जगह नहीं दी है। उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल ट्रॉफी जितने वाली टीम के कप्तान रोहित शर्मा को चुना लेकिन टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है।

ipl

दरअसल, साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने टीम की ओपनिंग के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को चुना है। गेल के नाम आईपीएल का सबसे बड़ा (175 रन) का स्कोर है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के भी उन्होंने ही लगाए हैं। वहीं गिलक्रिस्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बतौर ओपनर काफी विस्फोटक पारियां खेली है। वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने रोहित शर्मा को जगह दी है और चौथे स्थान पर विराट कोहली को रखा है।  

टीम के पांचवें नंबर पर डुमिनी ने अपना साथी और पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स को जगह दी है। ऑल राउंडर के तौर पर टीम में सिर्फ एक चेहरा नजर आ रहा है। वेस्टइंडीज के विस्फोटर बल्लेबाज आंद्रे रसेल को उन्होंने टीम में एक मात्र ऑलराउंडर चुना है। फिरकी के लिए श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन और साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर को टीम में रखा है। तेज गेदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और टी20 स्पेशलिस्ट श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को उन्होंने प्लेइंग इेलवन में शामिल किया है।

ipl

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बेस्ट फिनिशर और दमदार कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को डुमिनी ने अपनी इस टीम में जगह नहीं दी है। इतना ही नहीं मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना को भी उन्होंने टीम में शामिल करने लायक नहीं समझा। ये दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स और इस टूर्नामेंट के सुपर स्टार हैं। इन्हें अपनी टीम में नहीं रखना हैरान करने वाला है।

ipl

जेपी डुमिनी ऑल टाइम IPL XI
क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी को दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम शिवराज ने दी बधाई

यह खबर भी पढ़े: प्रियंका का भाजपा पर आरोप, कहा- सरकार गिना रही उपलब्धियां और लोगों की जा रही जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended