संजीवनी टुडे

मैच से पहले लापता विकेटकीपर, 2 दिन बाद पाकिस्तान में आये नजर

संजीवनी टुडे 24-10-2019 22:48:26

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यूनाइटेड अरब अमीरात के विकेटकीपर गुलाम शब्बी आईसीसी मैन्स टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यूनाइटेड अरब अमीरात के विकेटकीपर गुलाम शब्बी आईसीसी मैन्स टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे। अबू धाबी में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के एक मैच के दौरान यूएई का विकेटकीपर अचानक से लापता हो गया। हाल ही में टीम के तीन खिलाड़ियों के भ्रष्टाचार के मामले में बैन होने के बाद टीम के लिए ये दूसरा बड़ा झटका था।

यह भी पढ़े: रोहित की कप्तानी में इस भारतीय विकेटकीपर की 4 साल में वापसी, ये खिलाडी करेंगा आगाज

दरअसल, यूनाइटेड अरब अमीरात के विकेटकीपर गुलाम शब्बी आईसीसी मैन्स टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे। यूएई क्रिकेट टीम के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर ने बिना किसी को बताए ही टीम का साथ छोड़ दिया। यूएई की टीम अपने चार खिलाड़ियों के एंडी करप्शन यूनिट की जांच में फंसने के कारण पहले से ही बहुत दबाव में है। मंगलवार को जर्सी के खिलाफ शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में उन पर यह नई गाज गिरी है।

एक स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक विकेट कीपर शब्बीर सोमवार को टीम बैठक में नहीं पहुंच पाए। टीम को हांगकांड के खिलाफ मैच खेलना था। वह जर्सी के खिलाफ मैच में भी उपस्थित नहीं थे। यूएई जर्सी से मैच हार गई थी। बाद में यह पता चला कि वह पाकिस्तान के लिए रवाना हो चुके हैं। हालांकि, उनके वहां जाने का कारण पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह चल रही भ्रष्टाचार की जांच की वजह से पाकिस्तान गए हैं। 

यूएई के टीम मैनेजर पीटर कैली ने कहा, ''दोपहर में शब्बीर को टीम बस में नहीं देखा गया, जब टीम हांगकांग के खिलाफ मैच खेलने जा रही थी। सब लोग उन्हें लेकर चिंतित हैं। उन लोगों ने अस्पतालों में भी उनकी खोजबीन की। अन्य जगहों पर भी उनका पता कराया गया।'' उन्होंने कहा, ''शब्बीर सुरक्षित हैं, लेकिन वह क्यों चले गए यह कोई नहीं जानता।'' बता दें कि पिछले सप्ताह टीम ने चार खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के सिलसिले में गंवा दिया। मोहम्मद नवीद, कादिर अहमद और शाईमान अनवर पर पिछले सप्तान बुधवार को एंटी करप्शन कोड के तहत भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। 

बाद में शब्बीर के मामले में यह जानकारी मिली कि उसने देश छोड़ दिया है और ठीक है। हालांकि शब्बीर के देश छोड़ने के पीछे की वजह किसी को मालूम नहीं चली। बाद में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शब्बीर पाकिस्तान में है और सुरक्षित है। इस टीम ने 'सिंक्सर किंग' युवराज सिंह को बनाया अपना आइकन खिलाड़ी 33 साल के शब्बीर का जन्म झांग, पाकिस्तान के पंजाब में हुआ था। इस सारे नाटक के बाद यूएई को क्वॉलिफाइंग मैच में जर्सी ने 35 रन से हरा दिया।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended