संजीवनी टुडे

माइकल वॉन ने कसा तंज, कहा- RCB इस बार भी IPL की ट्रॉफी नहीं उठा पाएगी

संजीवनी टुडे 03-11-2020 23:30:00

कोहली ने इस साल 14 मैचों में 46 की औसत से 460 रन बनाए हैं


अबू धाबी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) भले ही सोमवार को अबू धाबी में आईपीएल 2020 के अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल से छह विकेट से हार गई हो, लेकिन आरसीबी ने फिर भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

आरसीबी ने इस मुकाबले में दिल्ली के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन उन्हें प्लेआफ में जगह बनाने के लिए दिल्ली को वह लक्ष्य हासिल करने के लिए 17.3 ओवर से ज्यादा देर तक रोकना था। जिसके चलते आरसीबी का नेट रन रेट कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से बेहतर रहे। 

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि आरसीबी अब लगातार तीन मैच जीतकर पहली बार आईपीएल ट्रॉफी नहीं उठा पाएगी। वॉन ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, "क्या आरसीबी इस साल जीत सकती है? मैंने शुरू में ही कहा था कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि वह खिताब जीतने के लिए सामूहिक रूप से योग्य हैं।"

उन्होंने कहा, "देखिए 2020 में कुछ भी संभव है, दुनिया उल्टी हो गई है, तो किसे पता है क्या होगा। शायद विराट कोहली बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर के आरसीबी को जीता दें, लेकिन यह एक लंबा क्रम है।"

वॉन ने यह तर्क भी दिया कि आरसीबी के पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जोकि प्लेआफ के दवाब में प्रदर्शन कर सकें, क्योंकि वे अपने पिछले चारों मुकाबले हार कर आए हैं। कोहली की फॉर्म के बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा कि आरसीबी के कप्तान को अपने बल्ले से आरसीबी को और मैच जीताने होंगे। 

उन्होंने कहा, "विराट को आरसीबी को और मुकाबले जीताने होंगे, लेकिन वह भी एक इंसान हैं। हर किसी की जिंदगी में ऐसा समय आता है जोकि आसान नहीं होता। हो सकता है चीजें अपने रास्ते से नहीं गईं, उन्होंने थोड़ा आत्मविश्वास खो दिया है।"

बता दें कि, कोहली ने इस साल 14 मैचों में 46 की औसत से 460 रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 122.1 है जो इस आईपीएल के शीर्ष पांच रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे कम है।

यह खबर भी पढ़े: फ्रांस के बाद अब ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत और 15 घायल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended