संजीवनी टुडे

MS धोनी की कप्तानी को लेकर माइकल वॉन का बयान, कहा- भारत के सबसे...

संजीवनी टुडे 09-10-2019 18:57:59

विश्व कप में स्लो बैटिंग को लेकर बेशक उनकी आलोचना हो रही हो लेकिन इसी बीच कोई है जो जमकर धोनी की तारीफ कर रहा है। माइकल वॉन ने धोनी को सबसे बेहतरीन कप्तान के तौर याद किया है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर बेशक चर्चा जोरों से चल रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इन दिनों की क्रिकेट और टॉप क्रिकेटर्स पर अपनी राय रखी है। हालाँकि, विश्व कप में स्लो बैटिंग को लेकर बेशक उनकी आलोचना हो रही हो लेकिन इसी बीच कोई है जो जमकर धोनी की तारीफ कर रहा है। माइकल वॉन ने धोनी को सबसे बेहतरीन कप्तान के तौर याद किया है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: नीता अंबानी ने बुमराह की बताई कहानी, कहा- एक जोड़ी जूते खरीदने के...

वॉन ने कहा है कि इस दौर में महेंद्र सिंह धोनी सीमित ओवर फॉर्मेट में बेस्ट कैप्टन रहे हैं। उन्होंने कहा कि धोनी जबरदस्त रणनीतिकार हैं और आउट ऑफ द बॉक्स सोचते हैं। वॉन ने एक खास इंटरव्यू में यह बात कही है। जिसमें उन्होंने नए दौर की क्रिकेट उसकी जरूरतें और नए दौर के टॉप खिलाड़ियों में कौन क्यों बेस्ट है इस पर खुलकर अपनी राय रखी। वॉन ने कहा, '' अब एमएस धोनी इंटरनैशनल कप्तानी नहीं कर रहे हैं लेकिन हमारे दौर में, जिन्हें मैंने कप्तानी करते हुए देखा है धोनी उन सबमें बेस्ट कैप्टन हैं।'' 

dhoni

माइकल वॉन ने आगे कहा, ''स्टंप्स के पीछे से धोनी जिस तरह की रणनीति बनाते हैं, वह कमाल है, धोनी आउट ऑफ द बॉक्स होकर सोचते हैं।'' बता दें कि एम एस धोनी इन दिनों टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। पहले वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज में नहीं खेले और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज से भी वह खुद को बाहर रखे हुए हैं। एम एस धोनी भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में एक रहे हैं। 

एमएस धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 4876 रन बनाए हैं। वहीं 350 वनडे मैचों में धोनी ने देश के लिए 10773 रन बनाए हैं। टी-20 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने 98 मैच खेले हैं, इस 98 मैचों में धोनी ने 1617 रन बनाए हैं। धोनी की कप्तानी की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी विश्वकप और टी-20 विश्व कप दोनों में जीत दर्ज की है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended