संजीवनी टुडे

मेसी ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि, 700 गोल करने वाले दूसरे एक्टिव खिलाड़ी बने

संजीवनी टुडे 01-07-2020 13:42:30

बार्सिलोना के दिग्गज फारवर्ड लियोनेल मेसी ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। वह करियर में 700 गोल करने वाले दूसरे एक्टिव खिलाड़ी बन गए हैं।


बार्सिलोना। बार्सिलोना के दिग्गज फारवर्ड लियोनेल मेसी ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। वह करियर में 700 गोल करने वाले दूसरे एक्टिव खिलाड़ी बन गए हैं।

मेसी ने यह उपलब्धि मंगलवार रात कैम्प नाऊ में ला लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ खेले गए मैच में हासिल की। मेसी ने मैच के 50वें मिनट में गोल किया। यह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। मेसी दूसरे एक्टिव फुटबॉलर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 700 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। 

मेसी ने बार्सिलोना के लिए अब तक 630 गोल किए हैं। जबकि अब तक वह अर्जेंटीना के लिए 70 गोल कर चुके हैं। इसमें आधिकारिक और अर्जेंटीना के लिए खेले गए फ्रेंडली मैच शामिल हैं। यदि बार्सिलोना के लिए खेले गए फ्रेंडली मैच में किए उनके गोलों को जोड़ दें तो यह संख्या 735 हो जाती है। 

सर्वाधिक गोल करने वाले एक्टिव फुटबॉलरों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर हैं। रोनाल्डो ने पुर्तगाल, अपने क्लबों और दोनों के लिए खेले गए फ्रेंडली मुकाबलों में कुल 746 गोल किए हैं। बता दें कि ला लीगा अंकतालिका में बार्सिलोना 70 अंकों के साथ दूसरे नम्बर पर है और शीर्ष पर काबिज रियल मैड्रिड से केवल एक अंक पीछे है। वहीं,59 अंकों के साथ एटलेटिको मैड्रिड तीसरे स्थान पर है। 

यह खबर भी पढ़े: KBC 12 Registration: किचन से जुड़ा है 'केबीसी' का पांचवां सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

यह खबर भी पढ़े: अगर आपको भी हैं लिवर की समस्या तो जरूर करें इन तीन चीजों का सेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended