संजीवनी टुडे

आईसीसी रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंचे मयंक और शमी, पहली बार....

संजीवनी टुडे 18-11-2019 01:05:00

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रही है। इसी के साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग में रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान काबिज कर लिया है।


नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की  जीत में अहम भूमिका मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रही है।   इसी के साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग में रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान काबिज कर लिया है। आगे देखे कितने नंबर पर पहुंचे?

यह भी पढ़े: बंगलादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं: हसन

मोहम्मद शमी पहुंचे 7वें पायदान पर
गौरतलब है की मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 27 रन देकर तीन और दूसरी पारी में 31 रन देकर चार विकेट झटके है। इसी की बदौलत मोहम्मद शमी ने आईसीसी की ताजा रैंकिंग में आठ स्थान की सुधार करते हुए 7वें पायदान पर पहुंच गए। उनके नाम 790 रेटिंग अंक है, जो किसी भारतीय तेज गेंदबाज के लिए टेस्ट में तीसरा सर्वश्रेष्ठ है। इस मामले में कपिल देव (877 अंक) के साथ पहले और जसप्रीत बुमराह (832 अंक) के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

gdfgdfgfghfghghjhjhkj

मयंक बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंचे 
बांग्लादेश के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 243 रन की पारी खेल 'मैन ऑफ द मैच' रहे 28 साल के मयंक बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं। करियर के शुरुआती आठ टेस्ट में 858 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज के नाम 691 रेटिंग अंक है। शुरुआती आठ टेस्ट में सिर्फ सात बल्लेबाजों ने मयंक से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें डॉन ब्रैडमैन (1210) अंक के साथ टॉप पर बने हुए है। 

This Indian batsman broke Don Bradmans record this feat in 12 innings

बता दे, भारत के चार बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल है, जिनमें कप्तान विराट कोहली दूसरे, चेतेश्वर पुजारा चौथे, अजिक्य रहाणे पांचवें और रोहित शर्मा 10वें नंबर पर शामिल हैं। हरफनमौला रवींद्र जडेजा बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान की सुधार के साथ संयुक्त रूप से 35वें स्थान पर पहुंच गए। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (20वां) और उमेश यादव (22वां) ने रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार किया है। अश्विन भी शीर्ष 10 में शामिल है जबकि वह हरफनमौल खिलाड़ियों मे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

WACTH VIDEO:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended